• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एमपी सरकार नल-जल योजना से घर-घर पहुंचाएगी पेयजल

MP Govt starts home to home water scheme naljal yojna - India News in Hindi

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की समीक्षा बैठक में प्रदेश के सभी गांवों के हर घर में नल-जल योजना के जरिए पेयजल पहुंचाने का खाका तैयार करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने समीक्षा बैठक में कहा कि सूखा प्रभावित क्षेत्रों में पेयजल की दिक्कत नहीं आए, इसके लिए अभी से प्रबंध करें। साथ ही पेयजल योजनाओं को समय-सीमा में लागू किया जाए।

चौहान ने बैठक में निर्देश दिए कि प्रदेश के सभी ग्रामों में नल-जल योजना के माध्यम से घरों तक पेयजल उपलब्ध कराने के कार्य को प्राथमिकता से पूरा करने का खाका तैयार करें। उन्होंने कहा, "गांवों में पेयजल उपलब्धता का वैज्ञानिक और तकनीकी सर्वे कराएं। नल-जल योजना के कार्य समय-सीमा में और गुणवत्तापूर्ण हो। यह सुनिश्चित करें कि ग्रामीण क्षेत्रों में नल-जल योजना बेहतर तरीके से संचालित हो।"

बैठक में बताया गया कि प्रदेश में वर्तमान में 12 हजार 131 गांवों में नल-जल योजना चालू है। प्रदेश की 2000 आदिवासी बसाहटों में सौर ऊर्जा पर आधारित नल-जल योजना चलाई जाएगी। चालीस जिलों के 14 हजार 800 गांवों के लिए नल-जल योजना के तहत पेयजल उपलब्ध कराने के प्रस्ताव बनाए गए हैं।

यह भी पढ़े

Web Title-MP Govt starts home to home water scheme naljal yojna
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mp govt, starts, home to home water scheme, naljal yojna
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved