• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मोदी एवं मेडम की लडाई में नुकसान आम जनता को उठाना पड़ रहा है-बेग

Modi and the Madame of the general public is suffering losses in the battle-Beg - Baran News in Hindi

बारां। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सचिव एवं राजस्थान सह प्रभारी मिर्जा इरशाद बेग मंगलवार को एक प्रेस वार्ता में उरी में घटित आंतकवादी घटना पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि राष्ट्रीय हित सर्वोपरि है ,तथा सभी को राजनीति से परे हटकर राष्ट्रहित के मुद्दों पर एकजुट होना चाहिए। हमारे अंदरूनी राजनीति विवाद हो सकते है लेकिन भारत देश की छवि अंतराष्ट्रीय पटल पर धूमिल नही होनी चाहिए। देश के दुश्मन हमें कमजोर करना चाहते है लेकिन हम एकजुटता के साथ ऐसे दुश्मनों को सबक सिखाएंगे।

पार्टी संगठन को ओर अधिक सक्षमता प्रदान किए जाने को लेकर वह सम्पूर्ण राजस्थान के जिले में ब्लॉक स्तर तक कांग्रेसजनों की बैठके ले रहे है, इसी कडी में अब तक 12 जिलों में बैठकें लेकर आए । संगठन को मजबूती प्रदान किए जाने को लेकर नया प्रारूप तैयार किया गया है। ब्लॉक स्तर पर संगठन में कमी महसूस की जा रही थी तथा इसी के तहत मैं ब्लॉक अध्यक्षों से ब्लॉक स्तर पर आ रही समस्याओं एवं संगठन को गति प्रदान किए जाने को लेकर उनसे व्यक्तिश चर्चा करने के लिए यहां पर आया हूं। संगठन को मजबूती प्रदान किए जाने को लेकर कांग्रेस द्वारा पहली बार ऐसी रणनीति तैयार की गई है जिसमें जिले एवं ब्लॉक की बैठकों में भी प्रभारी उपस्थित रहेंगे। 2-3 माह पूर्व परिपत्र जारी कर 6 माह के दौरान आयोजित बैठकों एवं उनमें उपस्थित पदाधिकारियों की सूचना चाही गई थी।
बेग ने भाजपा सरकार के बारे में बताते हुए कहा कि उनके द्वारा राजस्थान के कई जिलों में आमजन से चर्चा की। वर्तमान में जो भाजपा सरकार कार्य कर रही है उससे आमजन पूरी तरह त्रस्त है। बेग ने कहा कि मोदी एवं मेडम की लडाई में नुकसान आम जनता को उठाना पड़ रहा है।

उन्होनें कांग्रेस एवं वर्तमान भाजपा सरकार के कार्यो की तुलना करने की बात करते हुए कहा कि कांग्रेस के समय में कोई भूखा नहीं रहे इसको लेकर सम्पूर्ण भारत देश के लिए राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा गारंटी अधिनियम बनाया गया एवं इसके अंतर्गत प्रत्येक परिवार को 35 किलो खाद्यान्न प्रतिमाह मिलता था लेकिन भाजपा सरकार द्वारा इस योजना को समीक्षा के नाम पर कम कर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में प्रशासन द्वारा बारां जिले में जितना आतंक किया जा रहा है वह शायद ओर कही नही होगा। जिले में अंधेरराज चल रहा है तथा कानून जैसी कोई चीज नजर नही आ रही है। यह सरकार जनता के लिए नही बल्कि पैसे वाले, उद्योगपतियों के लिए कार्य कर रही है। चुनाव के समय जनता इसका बदला लेगीं। बेग ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आमजन से जुडे जनकल्याणकारी मुद्दों को प्रमुखता से उठाएगी। पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद जैन भाया, पीसीसी सचिव नईमुद्वीन गुड्डू, विक्रम बाल्मिकी, समृद्व शर्मा, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पानाचंद मेघवाल उपस्थित थे।

यह भी पढ़े

Web Title-Modi and the Madame of the general public is suffering losses in the battle-Beg
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: modi, madam, general, public, suffering , losses, battle, beg, bara, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, baran news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved