• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शहरी विकास मंत्रालय ने लांच किया नया एड कैंपेन, नजर आएंगे अमिताभ बच्चन

Ministry of Urban Development has launched a new ad campaign, Amitabh Bachchan will be seen - Gurugram News in Hindi

गुरुग्राम । शहरी विकास मंत्राल ने स्वच्छ भारत मिशन (शहरी) के अंतर्गत अपना नया विज्ञापन अभियान पेश किया है, जिसमें ब्रांड एम्बेसडर और सुपरस्टार अमिताभ बच्चन नजर आ रहे हैं। इस विज्ञापन के माध्यम से स्वच्छ भारत अभियान की नगरीय ठोस कचरे के वैज्ञानिक प्रसंस्करण की मुहिम के तहत नागरिकों को अपनी रसोई के कचरे को कंपोस्ट में बदलने के लिए प्रोत्साहित करने पर जोर दिया गया है। इस बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी एवं स्वच्छ भारत मिशन के नोडल ऑफिसर डा. विजयपाल यादव ने बताया कि शहरी विकास मंत्रालय ने इस अभियान के लिए मल्टीमीडिया रणनीति अपनाई है। इसके असर और संदेश की पहुंच को अधिकतम करने के लिए विज्ञापन को टीवी पर प्रसारित किया जाएगा, जो विभिन्न प्रकार के सभी प्रमुख चैनलों पर दिखाया जाएगा और इसे प्रिंट, डिजीटल सिनेमा, रेडियो व आऊटडोर कैंपेन जैसे शहरों में सार्वजनिक स्थलों पर पोस्टरों और होर्डिंग के माध्यम से आगे बढ़ाया जाएगा।


उन्होंने बताया कि विज्ञापन में बच्चन अपनी ब्लॉक बस्टर फिल्मों के यादगार संवादों को दोहराएंगे, जिसके माध्यमों से वे विभिन्न लक्षित समूहों, आरडब्ल्यूए, नर्सरी, छात्रावास कैंटिनों, बारातघरों और ज्यादा कचरा पैदा करने वाले अन्य स्थलों से अपने परिसरों में विकेन्द्रीकृत कंपोस्टिंग सुविधाओं की स्थापना का अनुरोध किया गया है, जिनके इस्तेमाल से रसोई के कचरे को कंपोस्ट में तब्दील किया जाएगा। बच्चन ने नर्सरी मालिकों और बागवानी एजेंसियों से शहरी कचरे को अपने बगीचों, फार्महाऊसों और सार्वजनिक उद्यानों में इस्तेमाल करने की भी अपील की है।

विज्ञापन के अंत में बच्चन कंपोस्ट बनाओ-कंपोस्ट अपनाओ की टैगलाइन के साथ ही नागरिकों से कंपोस्ट के इस्तेमाल को अभ्यास में लाने की अपील करते हैं। इस विज्ञापन का निर्माण एनएफडीसी की मदद से शहरी विकास मंत्रालय ने किया है। बीते साल शहरी विकास मंत्रालय ने स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत नगरीय ठोस कचरे से बनने वाले कंपोस्ट के इस्तेमाल के लिए नागरिकों को प्रोत्साहित करने के लिए अमिताभ बच्चन को शहरी कंपोस्ट अभियान का चेहरा बनाने की घोषणा की थी। इन सभी 6 एड फिल्मों को यूट्यूब पर भी देखा जा सकता है।

[# यहां सुहाग उजड़ने के भय से करवा चौथ का व्रत नहीं]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Ministry of Urban Development has launched a new ad campaign, Amitabh Bachchan will be seen
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ministry of urban development has launched a new ad campaign, amitabh bachchan will be seen, gurgaon hindi news, gurgaon news, gurgaon khabar, गुडगाँव हिंदी न्यूज़, अमिताभ बच्चन ऐड, गुडगाँव न्यूज़, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurgaon news in hindi, real time gurgaon city news, real time news, gurgaon news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved