• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मंत्री विज ने गणतंत्र दिवस के मौके पर बेटियों को दी सौगात

Minister give gift to girls at the ocassion of republic day - Karnal News in Hindi

करनाल। स्थानीय कर्ण स्टेडियम में 68वां गणतंत्र दिवस समारोह तेज बारिश के बीच बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। इस मौके पर प्रदेश के स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने ध्वजारोहण किया तथा परेड की सलामी ली। जिलावासियों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने अपनी अभिव्यक्ति में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में 22 नए महिला महाविद्यालयों के निर्माण का लक्ष्य रखा है।

कॉलेजों में पढने वाली को बेटियों को नि:शुल्क बस पास की सुविधा को 60 से बढ़ाकर 150 किलोमीटर किया जा रहा है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए जिलों की भांति उपमंडल स्तर पर भी महिला थाने खोले जा रहे हैं। हमारी सरकार ने केन्द्र एवं राज्य कर्मचारियों को सातवें केन्द्रीय वेतन आयोग का लाभ प्रदान कर दिया है। किसानों की समृद्घि हेतु ‘प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना’ शुरू की है।

हाल ही में केन्द्र सरकार ने देश के किसानों के ऋणों पर ब्याज के 660 करोड़ रुपये माफ करने तथा तीन करोड़ किसान क्रेडिट कार्डों को रुपे कार्ड में बदलने का निर्णय लिया है। इससे हरियाणा के करीब 16 लाख किसान लाभांवित होंगे।

उद्योगों को बढावा देने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उनकी सरकार द्वारा पहली बार आयोजित ‘प्रवासी हरियाणा दिवस’ के दौरान लगभग 20 हजार करोड़ रुपए के 24 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए हैं, जिससे राज्य में निवेश एवं रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। हरियाणा के स्वर्ण जयंती वर्ष पर एक नवम्बर 2016 से बुजुर्गों की पैंशन को बढ़ाकर 1600 रुपये कर दिया गया है।


[@ खट्टी मीठी यादें छोड़ गया 2016 ]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Minister give gift to girls at the ocassion of republic day
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hindi news, haryana, haryana news, anil vij, karnal, karnal news, republic day, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved