• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा की मौजूदगी में मनाया गया मेवात दिवस

Mewat Day was celebrated in the presence of Ex Chief Minister Hooda - Nuh News in Hindi

नूंह। यदि पंजाब ने हरियाणा को एसवाईएल नहर का पानी नहीं दिया तो मैं कैप्टन अमरिन्द्रर सिंह के लिए विधानसभा चुनावों में प्रचार नहीं करूंगा। अगर वो मुझसे हरियाणा के हक का पानी देने के लिए हामी भर लेते है तो ही प्रचार में पंजाब जाउंगा।

ये बातें प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मेवात दिवस नगीना कस्बे में कही। उन्होंने कहा कि मेवात से मेरा खून का रिश्ता जुड़ा है क्योंकि मेरे पिता भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ 19 दिसंबर 1947 को बंटवारे के दौरान मेवात के घासेड़ा गांव में मेवातियों को पाकिस्तान जाने से रोकने के लिए आऐ थे। कुछ मुट्ठीभर लोगों के ईशारे पर पूरी सत्ता नांच रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे ड़राने के लिए कई मुकद्में जान-बूझकर मेरे खिलाफ दर्ज कराऐ गए है लेकिन मैं एक मेवाती हूं और मेवाती कभी ड़रते नहीं बल्कि संघर्ष करते करते कुर्बानी दे देते है।

उन्होंने अपने संबोधन में ईराक के पूर्व शासक सद्दाम हुसैन व असफाकुल्ला खान, रामप्रसाद बिसमिल व अन्य के बारे में कहा कि आज के दिन इन महान लोगों ने अपने-अपने वतन के लिए बलिदान दिया। इसलिए मेवात को अलग जिला, मेड़िकल कॉलेज, आधुनिक आईटीआई, इंजीनियरिंग कॉलेज, तीन अन्य कॉलेज व यूनिवर्सिटी का रीजनल सैंटर दिया था। नोटबंदी पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि ये फैसला मोदी जी की सबसे बड़ी नासमझी है। सोमवार को भी मेवात के गांधी ग्राम घासेड़ा में लंबी कतारें लगी हुई थी। उन्होंने पीएम का नाम लिए बगैर कहा कि सबसे बड़ा दल्ला देश की संस्कृति और बलिदान को बर्बाद करने पर तुला हुआ है। उपर से नीचे तक पूरा सिस्टम खराब हो गया है। यही हाल हरियाणा का भी है। देश के प्रख्यात शायर ओमतिवारी, शबाना शबनम, दीपिका माही के बारे में हुड्डा ने कहा कि मेवाड़ व मेवात की सरजमीं भले ही अलग हों लेकिन दोनों दिलों के रिश्ते बड़े गहरे रहे है।

मेवात विकास सभा की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में अध्यक्ष उमर मोहम्मद पाड़ला ने पूरी गर्मजोशी के साथ मेहमानों का स्वागत किया। इस अवसर पर पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष आजाद मोहम्मद, पूर्व मंत्री आफताब अहमद, पूर्व मंत्री रावधर्मपाल, पूर्व सीपीएस चौधरी जलेब खां, प्रोफेसर रतीराम, कांग्रेसी नेता इब्राहीम इंजीनियर, प्रदेश अल्पसंयक चैयरमैन खुर्शीद रनियाली, इतिहासकार सद्दीक अहमद, कांग्रेसी नेता हाजी सुभान खां, प्रदेश कांग्रेस सचिव महताब अहमद व ऐजाज अहमद, समाजसेवी तोफिक, उम्मीद निदेशक फराह बकल, शिक्षाविद्ध मोहम्मद अरसद अशद, रमजान चौधरी, युवा अध्यक्ष मकसूद शिकरावा, फजरुद्दीन झारपड़ी ,इसराईल कोट, उपाध्यक्ष हाजी नासिर हुसैन, एडीटर वसीम त्यागी, दीन मोहम्मद मामलीका, सलामुद्दीन, इकबाल गोरवाल आदि सामाजिक, राजनैतिक, शख्सियतें उपस्थित रही।

[@ अमेरिका के 911 की तर्ज पर बना डायल 100 कैसे काम करेगा...जानिए इसकी टेक्नोलॉजी]

यह भी पढ़े

Web Title-Mewat Day was celebrated in the presence of Ex Chief Minister Hooda
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mewat, day, celebrated, presence, ex, chief, minister, hooda, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, nuh news, nuh news in hindi, real time nuh city news, real time news, nuh news khas khabar, nuh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved