• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

मिलिये 94 साल के पंचम सिंह से, जिनसे कांपता था चंबल

हाथरस। किसी ने कहा है कि परिस्थतियां आने पर कोई टूट जाता है , लेकिन कोई रिकार्ड तोड़ देता है। यह सब विचारों का ही खेल है। आइये मिलते हैं एक ऐसे शख्स से जिन्होंने परिस्थितियों को अपने अनुकूल कर लिया और अब वे दूसरों को सन्मार्ग पर चलने की प्रेरणा दे रहे हैं।

इन शख्स का नाम है पंचम सिंह। 94 वर्ष के पंचम सिंह ने अपने पुराने जमाने में चम्बल घाटी को थर्रा कर रखा था। सैकड़ों हत्याओं, डकैतियों के लिए उनका नाम पुलिस डायरी में दर्ज रहा है। पूर्व डाकू पंचम सिंह ने ख्रुद काे बदला और वे वर्तमान में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के विद्यार्थी हैं। इन्होंने न केवल अपना जीवन परिवर्तन किया, बल्कि अपने अनुभवों के आधार पर भारत के 25 प्रान्तों में यात्रा करके दिनभर मात्र सलाद खाकर लोगों के बीच में जाकर अपने अनुभवों को बाँटा। उन्होंने लोगों को अपराध की दुनिया से दूर रहकर सन्मार्ग पर चलने की प्रेरणा प्रदान दी।

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्वालय के यहां अलीगढ़ रोड पर ब्रह्माकुमारीज़ मार्ग स्थित आनन्दपुरी कालोनी की राजयोग शिक्षिका बी.के.शान्ता बहिन के सानिध्य में आयोजित कार्यक्रमों की शृंखला में रविवार को हाथरस जंक्शन, रामपुर, पुष्प विहार कालोनी, साकेत कालोनी में सत्संग समागम किया गया।

[@ इस पेड से निकल रहा है खून, जानिए पूरी कहानी]

यह भी पढ़े

Web Title-Meet 94-year-old pancham singh which was trembling Chambal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: meet 94 year old pancham singh which was trembling chambal, up news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, hathras news, hathras news in hindi, real time hathras city news, real time news, hathras news khas khabar, hathras news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved