• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मौसमी बीमारियों से बचाव के उपाय करें

Measures to prevent seasonal diseases - Barmer News in Hindi

बाड़मेर। जिले में मौमसी बीमारियों के साथ मलेरिया एवं डेगूं की रोकथाम के लिए पुख्ता इंतजाम किए जाएं। विशेषकर पानी भराव वाले स्थानों पर मलेरिया रोधी दवाइयों के छिडक़ाव के साथ एंटीलार्वा डाले जाएं। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बुधवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित बिजली-पानी संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में यह बात कही।

जिला कलक्टर शर्मा ने कहा कि मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र स्तर पर पुख्ता इंतजाम किए जाएं, ताकि आमजन को समय पर उचित उपचार मिल सके। उन्होंने कहा कि मलेरिया एवं डेगूं की रोकथाम के लिए आमजन को इनसे बचाव के बारे में जानकारी दी जाए। उन्होंने टांकों में एंटीलार्वा गंबुसिया मछलियां डालने के निर्देश दिए। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एस.के.एस.बिष्ट ने बताया कि मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए विभागीय कार्मिकों की ओर से नियमित रूप से गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। टांकों के साथ पानी ठहराव वाले स्थानों पर गंबुसिया मछलियां डाली जा रही हैं। बैठक के दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा, जिला कलक्टर सुधीर शर्मा, उपखंड अधिकारी एच.आर.मेहरा, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता नेमाराम परिहार, सार्वजनिक निर्माण विभाग के जी.आर.जीनगर, नगर परिषद के अधिशासी अभियंता ओमप्रकाश ढीढवाल, रूडिप के अधिशासी अभियंता बंशीधर पुरोहित, डिस्कॉम के अश्विनी कुमार जैन समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़े

Web Title-Measures to prevent seasonal diseases
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: measures, prevent, seasonal, diseases, barmer, rajasthan, hindi news, news in hindi, hindinews, news hindi, breaking news in hindi, today news in hindi, barmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved