• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजीकृत खिलाडिय़ों को मोदी सरकार के कई तोहफे : सुनील

Many gifts to government registered players: Sunil - Himachal Bilaspur News in Hindi

बिलासपुर। इंडिया स्पोर्टस संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने कहा है कि केंद्र में मोदी सरकार के गठन के बाद खिलाडियों के लिए कई तरह की विशेष सुविधाएं मिल रही हैं जो इससे पहले की सरकारें नहीं देती थी। वह बिलासपुर में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इंडिया स्पोर्टस संघ पूरे देश में तीन उद्देश्यों को लेकर चला है जिनमें शिक्षा, खेल और नशा निवारण शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा संघ पूरे देश में उन खिलाडिय़ों को भी तलाश रहा है जो कभी देश की शान रहे हैं लेकिन अब गुमनामी के अंधेरे में खो गए हैं।
गुप्ता ने बताया कि नशा निवारण इस समय देश की प्रमुख चिंता है और संघ का भी मानना है कि जितने अधिक खिलाड़ी तैयार होंगे उतने ही युवा नशे से दूर रहेंगे। उन्होंने हरियाणा सरकार का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां पर भीम अवार्डी खिलाड़ी को भी पांच लाख रुपयों की राशि दी जा रही है। उन्होंने बताया कि नेशनल लेबल पर अपनी भागेदारी निभाने वाले खिलाडिय़ों को भी सरकारी नौकरी में तीन प्रतिशत का आरक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मोदी सरकार ने लियो ओलंपिक के बाद एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है जिसके तहत पूरे देश में उत्कृष्ट खिलाडिय़ों की तलाश की जा रही है ताकि उन्हें मौका दिया जा सके।
उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर भी केंद्र सरकार ने इनामों की घोषणा की है जिसके तहत स्कूली खेलों में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले गरीब खिलाडिय़ों को एक साल तक एक हजार रुपये वजीफे के तौर पर दिए जाएंगे ताकि वह आगे बढ़ सकें। उन्होंने कहा कि निजी तौर पर कार्य कर रहे कोच को भी मासिक 20 हजार रुपये देने की घोषणा केंद्र सरकार ने की है जिसे भाजपा शासित राज्यों में दिया जा रहा है। पत्रकार वार्ता में राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य राजेश गुप्ता भी उपस्थित रहे। इसके बाद कार्यकारिणी की बैठक भी आयोजित की गई।

[@ ताजमहल में धक-धक गर्ल को देख लोगों ने बजाईं सीटियां, SEE PIC]

यह भी पढ़े

Web Title-Many gifts to government registered players: Sunil
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: many, gifts, government, registered, players, bilaspur news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, himachal bilaspur news, himachal bilaspur news in hindi, real time himachal bilaspur city news, real time news, himachal bilaspur news khas khabar, himachal bilaspur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved