• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नगर कौंसिल मानसा के मनदीप गोरा बने नए अध्यक्ष

Mandeep bora Mansa city council became the new president - Mansa News in Hindi

मानसा। आखिर नगर कौंसिल मानसा के अध्यक्ष पद दौड़ समाप्त हो ही गई। इससे पहले इस दौड़ में शहर के लगभग सभी पार्षदों ने जमकर दौड़ लगाई हुई थी। सोमवार को मानसा के नगर कौंसिल अध्यक्ष पद के लिए रखे चयन तहत नगर कौंसिल मानसा की जिला प्रशासन द्वारा तीसरी बैठक दौरान अपना बहुमत साबित करने पर अकाली पार्षद मनदीप सिंह गोरा को नगर कौंसिल अध्यक्ष चुन लिया गया।
सोमवार मानसा के बचत भवन में आयोजित एक बैठक जिसमें जिला प्रशासन तथा मानसा के विधायक भी शामिल हुए, दौरान उनके हक में 27 में से 15 पार्षदों ने हामी भरी और 10 ने उनके विरोध किया, जबकि दो पार्षद गैरहाजिर रहे। जिससे उन्हें भारी बहुमत प्राप्त हुआ तथा उन्हें जिला प्रशासन द्वारा नगर कौंसिल मानसा के अध्यक्ष पद के लिए स्वीकार कर लिया गया।
गौर हो कि करीब 6 माह पूर्व नगर कौंसिल मानसा की अध्यक्ष से अविश्वास का प्रस्ताव डालते अकाली पार्षद बलविन्दर सिंह काका को कुर्सी से उतार दिया गया था, जिसके बाद कुर्सी से उतारने वालों में अध्यक्षता को लेकर दौड़ शुरू हो गई थी। करीब डेढ माह पहले रखी गई बैठक दौरान बहुमत साबित नहीं होने पर उक्त बैठक को मुलतवी कर दिया गया था।

पंजाब सरकार के आदेशों पर डिप्टी कमिशनर मानसा की द्वारा सोमवार को बचत भवन मानसा में नगर कौंसिल मानसा के प्रधान की चयन करवाने के लिए एसडीएम काला राम कांसल का नेतृत्व में सोमवार को फिर से एक बैठक रखी गई। जिला प्रशासन में हुई इस बैठक दौरान 15 पार्षदों ने हाथ खड़े करके मनदीप सिंह गोरा को हिमायत दी और उसे नगर कौंसिल मानसा का प्रधान चुन लिया गया।
कार्यकारी अध्यक्ष ने जताया विरोध कहा अदालत का सहारा लूंगा
इस दौरान नगर कौंसिल के कार्यकारी प्रधान के तौर पर काम कर रहे गुरमेल सिंह ठेकेदार ने अपना विरोध प्रकट किया और वह वहां से उठकर चले गए। उन्होंने कहा कि यह चयन नहीं एक धक्का है, और बिना वोटिंग के मनदीप सिंह गोरा को प्रधान घोषित करना कोई चयन नहीं कहलवाता। उन्होंने कहा कि वह इस मामले को माननीय अदालत में चुनौती देंगे।
क्या कहा एसडीएम ने
चयन करवाने सम्बन्धित नियुक्त किये गए एसडीएम काला राम कांसल ने कहा कि मनदीप सिंह गोरा को 15 कौंसलरों ने हाथ खड़े कर लिखित तौर पर हिमायत दी है तथा अपना प्रधान चुना है। इस में उक्त धक्केशाही वाली कोई बात नहीं है। इस मौके विधायक प्रेम मित्तल भी बैठक हाल से बाहर रहे और बाद में उन्होंने मनदीप सिंह गोरा को प्रधान बनने पर बधाई दी।
क्या कहा मनदीप गोरा ने
मनदीप सिंह गोरा ने कहा कि यह चयन पारदर्शी ढंग से हुआ है। शहर के 27 पार्षदों ने उन्हें बहुमत से चुना है, वह शहर के विकास के लिए कोई कमी नहीं छोड़ेगे शिअद बादल सुखबीर बादल, बलविंदर भूंदड़, जगदीप नकई तथा उनके राजनैतिक गुरु सुखविंदर औलख को सदैव रिणी रहूंगा, जिनकी बदौलत वह इस मुकाम पर पहुंचे, तथा वह शहर के विकास कार्य करके दिखाऐंगे। उन्होंने कहा कि विरोध करने वालों ने बिना वजह विरोध करते ही रहना है।

[@ 27 लाख की यह कार साढ़े 53 लाख में हुई नीलाम, जानें क्यों हुआ ऐसा]

यह भी पढ़े

Web Title-Mandeep bora Mansa city council became the new president
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mandeep gora mansa city council became the new president, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, mansa news, mansa news in hindi, real time mansa city news, real time news, mansa news khas khabar, mansa news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved