• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा

नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में सिविल सूट दाखिल हुआ है। सिविल सूट में प्रणब मुखर्जी की किताब टर्बुलेंट इयर्स 1980-1996 के कुछ अंशों पर आपत्ति जताते हुए किताब से उन अंशों को हटाये जाने की मांग की गई है। वकीलों के एक समूह ने इस सिविल सूट को दायर किया है। उनकी मांग है कि प्रणब मुखर्जी की किताब में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद के संबंध में कई ऐसी बातें हैं जिन्हें हटाया जाना चाहिए।
याचियों ने मांग की है कि अदालत किताब के उपरोक्त अंशों को गलत और हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला घोषित करें और साथ ही प्रणब मुखर्जी को आदेश दिया जाए कि वे किताब के उन आपत्तिजनक अंशों को हटाएं तथा उस बारे में पब्लिक नोटिस जारी करें।
किताब के आपत्तिजनक अंश हटाए बगैर उसकी बिक्री करने पर रोक लगाई जाए। यह सूट लखनऊ और फैजाबाद के रहने वाले चार लोगों की ओर से सोमवार को उनके वकील हरि शंकर जैन और विष्णु शंकर जैन ने दाखिल किया। वकील विष्णु ने बताया कि सोमवार को दोपहर बाद पटियाला हाउस अदालत में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के खिलाफ सिविल सूट दाखिल कर दिया गया और इस सूट पर मंगलवार को अदालत सुनवाई कर सकती है। दाखिल सूट में प्रणब मुखर्जी के अलावा किताब के प्रकाशक रूपा पब्लिकेशन को भी पक्षकार बनाया गया है।

यह भी पढ़े :ज़िला महिला अस्पताल से ग़ायब होते हैं मरीज़, आप भी पढ़ें क्या है माजरा ?

यह भी पढ़े :मरने से पहले बेटी ने सुनाया ससुराल में खुद को जिंदा जलाने का सच...

यह भी पढ़े

Web Title-Lawsuit filed in court against President book
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lawsuit, filed in court, against, president, pranab mukherjee, president book, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved