• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शहरी प्रबन्धन में कोरियाई विशेषज्ञता का उपयोग करेंगेः सुधीर शर्मा

Korean expertise in urban management will use says Sudhir Sharma - Shimla News in Hindi

शिमला। शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश ठोस कचरा प्रबन्धन, सार्वजनिक परिवहन, शहरी प्रबन्धन, सड़क निर्माण एवं रख.रखाव इत्यादि क्षेत्रों में कोरियाई तथा विश्व बैंक के वैश्विक अनुभव का उपयोग करेगा। सुधीर शर्मा कोरियन ग्रीन ग्रोथ ट्रस्ट फंड तथा विश्व बैंक के संयुक्त तत्वावधान में राज्य सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश में हरित प्रगति पहल पर अनुभव सांझा करने के लिए गत दिवस को यहां आयोजित कार्यशाला की अध्यक्षता कर रहे थे।

राज्य सरकार द्वारा कोरियाई विशेषज्ञों को विभिन्न क्षेत्रों में विचारों के आदान-प्रदान तथा विभिन्न क्षेत्रों में उनका सहयोग प्राप्त करने के लिए आमंत्रित किया गया है। टीम का यह दौरा हरित आवरण एवं समावेशी विकास के क्षेत्रों में कार्य करने में विश्व बैंक द्वारा राज्य सरकार को दीर्घकालीन सहयोग का एक हिस्सा है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिमला को विकसित करने, धर्मशाला शहर को स्मार्ट सिटी बनाने तथा शिमला शहर में यातायात समस्या को व्यवस्थित करने के लिए कोरियाई मॉडल की तर्ज पर कार्य करेगी।मंत्री ने कहा कि हिमाचल सरकार की विश्व बैंक के साथ लम्बी सहभागिता है और समावेशी हरित विकास एवं सतत् विकास को प्रोत्साहित करने के लिए विश्व बैंक की विकास ऋण नीति से राज्य को हर स्तर पर मदद मिली है। इसी कारण आज राज्य उत्कृष्ट मानव विकास मानकों वाले राज्यों में शुमार है, जिसका विश्व बैंक रिपोर्ट में भी उल्लेख किया गया है।

मुख्य सचिव वीसी फारका, कोरियन ग्रीन ग्रोथ ट्रस्ट फंड की कार्यक्रम प्रबन्धक यूं जू यी, विश्व बैंक के वरिष्ठ पर्यावरण विशेषज्ञ पियूष डोगरा, अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त) डा. श्रीकान्त बाल्दी, अतिरिक्त मुख्य सचिव तरूण श्रीधर, मनीषा नन्दा तथा नरेन्द्र चौहान और वन एवं पर्यावरण के प्रधान सचिव तरूण कपूर आदि भी इस अवसर पर मौजूद थे।

यह भी पढ़े :जब ISIS आतंकियों के साथ कमरे में फंस गईं सात लड़कियां...

यह भी पढ़े :ज़िला महिला अस्पताल से ग़ायब होते हैं मरीज़, आप भी पढ़ें क्या है माजरा ?

यह भी पढ़े

Web Title-Korean expertise in urban management will use says Sudhir Sharma
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: korean expertise, urban management, sudhir sharma, urban development department, shimla news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved