• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोहली ने फहराया तिरंगा, भारत मां के जयकारों से गूंजा लैंडमार्क

Kohli hoisted the national flag Resonance bharat mata ki jai - Kanpur News in Hindi

कानपुर। भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच के पहले गणतंत्र दिवस के मौके पर गुरूवार की सुबह साढ़े आठ बजे पर कैप्टन विराट कोहली ने लैंडमार्क होटल में झंडा फहराया। उनके साथ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और बीसीसीआई के चेयरमैन राजीव शुक्ल सहित टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी भी मौजूद रहे। झंडारोहण के बाद खिलाड़ियों ने भारत माता के जयकारे लगाए, नारों की गूंज पूरे होटल में सुनाई देती रही।

लैंडमार्क होटल में भारत और इंग्लैंड की टीमें रुकी हैं। गणतंत्र दिवस पर होटल के 10वें फलोर पर झंडा रोहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। विराट ने मोहम्मद शमी और राजीव शुक्ल के साथ पहुंचे और झंडा फहराया। इसके बाद राष्ट्रगान भी गाना गाया। कार्यक्रम के बाद कोहली सहित सभी लोगों ने भारत माता की जय के नारे लगाए। कोहली को नारा लगाते देख सभी के अंदर मानों गजब सा उत्साह सा आ गया था।

कोहली ने कहा भारत माता की जय विराट कोहली ने झंडारोहण के बाद जमकर मस्ती की। होटल में आए छिब्यांग बच्चों के सा फोटो खिचवाई। इस दौरान कैप्टन कोहली ले भारत माता के जयकारे भी लगाए। कोहली ने कहा कि कानपुर स्वतंत्रा सेनानियों की नगरी रही है। इसकी झलक आज भी कानपुर में दिखती है। कोहली ने इस दौरान भगतसिंह और पंडित चंद्रशेखर आजाद और विद्यार्थी के किस्से भी लोगों से सुने।
वहां भी गए जहां कभी भगतसिंह रुका करते थे
विराट कोहली ग्रीनपार्क के ठीक सामने डीएबी कॉलेज हॉस्टल क्रांतिकारियों का अड्डा हुआ करता था को देखने के लिए विराट कोहली अकेले ही निकल गए। इस दौरान जब लोगों को पता चला कि कैप्टन कोहली यहां घूम रहे थे तो उन्हें देखने के लिए लोग बढ़ने लगे। लोगों को देखते हुए कोहली वहां से सीधे पार्क आ गए। बतादें, इस हॉस्टल पर पंडित चंद्रशेखर आजाद, भगतसिंह और बिस्मिल जैसे क्रांतिकारी बैठकर अंग्रजों के खिलाफ रणनीति बनाया करते थे। डीएबी कॉलेज के पास ही क्रांतिकारी सालिगराम शुक्ला को गोलियों से भून दिया था।
झंडारोहण के बाद किया सैल्यूट
तेज गेंदबाज मोहम्मद समी होटल पर झंडारोहण के समय विराट के साथ मौजूद थे। समी ने झंडारोहण के बाद तिरंगे को सैल्यूट किया। समी ने भी होटल में मौजूद अपने प्रसंसकों के साथ गणतंत्र दिवस बड़ी धूम-धाम के साथ मनाया। समी ने कानपुर के क्रोतिकारियों के इतिहास के बारे में होटल के कर्मचरियों से पूछा। समी ने इस दौरान कहा की मैं बहुत सौभग्यशाली हूं, क्योंकि गणतंत्र दिवस पर कानपुर में खेलने का मौका मिला।

[@ सपा में अखिलेश युग का सूत्रपात, इन पांच नेताओं के आए ‘अच्छे दिन’]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Kohli hoisted the national flag Resonance bharat mata ki jai
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kohli, hoisted, national flag, resonance, bharat, mata, jai, up news, landmark, hotel, india team, england team, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kanpur news, kanpur news in hindi, real time kanpur city news, real time news, kanpur news khas khabar, kanpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved