• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कारगिल शहीद स्मारक ने बनाने पर मंडी प्रशासन से खफा हुए पूर्व फौजी

Kargil war memorial is unhappy with the administration, the former military building market - Mandi News in Hindi

मंडी। इंडियन एक्स सर्विसमैन मूवमैंट के बैनर तले पूर्व सैनिकों ने 69 वें सेना दिवस को कारगिल शहीद स्मारक में बड़े उत्साह से मनाया। इस अवसर पर सेवानिवृत ब्रिगेडियर उपेन्द्र कुमार ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम में सर्वप्रथम दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। आज के ही दिन 15 जनवरी 1948 को लेफिटनेंट जनरल केएम करियप्पा ने ब्रिटिश कमांडर बुचर से भारत के पहले कमांडर इन चीफ का पद ग्रहण किया था। इसी दिन सैनिकों को उनकी बहादुरी के लिए सेना मैडल से नवाजा जाता है।
इस अवसर पर कर्नल केके मल्होत्रा ने कहा कि देश के लिए आजादी से आज दिन तक हजारों सैनिकों ने अपने जाने गवांई है। राष्ट्रीय स्तरए प्रदेश स्तर और जिला स्तर पर को शहीद स्मारक नहीं बनाया गया है। सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा जब सरहद पर एक सैनिक पहरा देता है तभी तो पूरा देश चैन की नींद सोता है। जब एक सैनिक शहीद होता है तो थोड़े समय के लिए राजनेता दिखावे के लिए दुयख प्रकट करते हैए बाद में भूल जाते है। लेकिन जिन परिवारों के साथ यह घटना घटित होती है वह पूरे जीवन में इस सदमें से उठ नहीं पाते है।

[@ एक ऐसा मंदिर जिसमें शिला रूपी स्वयंशम्भू का आकार बढ़ रहा है ]

यह भी पढ़े

Web Title-Kargil war memorial is unhappy with the administration, the former military building market
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kargil, memorial, unhappy, administration, former, military, building, market, kangra news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, mandi news, mandi news in hindi, real time mandi city news, real time news, mandi news khas khabar, mandi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved