• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खेहर बने चीफ जस्टिस, राष्ट्रपति ने लगाई मुहर

js khehar appointed as next chief justice of india - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। भारत के मुख्य न्यायाधीश के नाम पर चल रही अटकलें थम गई है। भारत के नए मुख्य न्यायाधीश के नाम पर से सोमवार को मुहर लगा दी है। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने जस्टिस जगदीश सिंह खेहर के नाम को मंजूरी दे दीहै। 64 वर्षीय जे.एस. खेहर सिख समुदाय से भारत के पहले मुख्य न्यायाधीश होंगे। खेहर के नाम को मौजूदा चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया टी.एस. ठाकुर ने ही सुझाया था। खेहर अब 3 जनवरी 2017 से अपना कार्यभार संभालेंगे, 4 जनवरी को वे शपथ लेंगे, उनका कार्यकाल 27 अगस्त 2017 तक रहेगा।

वह 2011 में सुप्रीम कोर्ट में जज नियुक्त किये गए। इससे पहले तक वह कर्नाटक और उत्तराखंड हाई कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश रह चुके हैं। खेहर को सख्त व्यवहार वाला न्यायाधीश माना जाता है।

खेहर के कई निर्णय चर्चित व उनके सख्त रवैये को बताते हैं। अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन संबंधी आदेश देने वाली बेंच का भी हिस्सा थे। जस्टिस खेहर की बेंच ने नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को राहत नहीं दी थी। कोर्ट ने अपने आदेश में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को कहा था कि वे निचली अदालत में ट्रॉयल का सामना करें। इसके अलावा सेबी सहारा मामले की भी जस्टिस खेहर ने सुनवाई की थी और मार्च, 2014 सहारा प्रमुख सुब्रत राय को हिरासत में भेजा था। समान काम के लिए समान वेतन से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय भी जस्टिस खेहर ने दिया था।

[@ 27 लाख की यह कार साढ़े 53 लाख में हुई नीलाम, जानें क्यों हुआ ऐसा]

यह भी पढ़े

Web Title-js khehar appointed as next chief justice of india
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: js khehar, appointed, next, chief justice of india, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved