• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ज्वैलर्स ने नोट लेने से मना किया, शादी वाले परेशान

Jewellers refused to accept the note, wedding upset - Gurdaspur News in Hindi

गुरदासपुर। आम जनता जिनके पास काला धन तो नहीं है लेकिन वह अपने घर में बेटे या बेटी की शादी के लिए जेवरात लेना चाहते है उन्हें कई मुश्किलो का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि ज्वेलरी शोरूम मालिक पुराने नोट तो लेने से इंकार कर रहे है और इसके साथ ही बड़ी मात्रा में भी सोना बेचने को तयार नहीं है। जिला गुरदासपुर के बाजार की बात करे तो हर इंसान आज इस मुसिबित में है की वह अपनी जेब में रखा 500 और 1000 का नोट कहाँ चलाये वहीँ मुसीबत एक ऐसी भी है की इन दिनों में ज्यादा शादियां होती है और वहीँ भारतीय संस्कृति के चलते हर शादी में सोने के जेवरात की खरीदारी मुख्य तौर पर की जाती है और वहीँ अब रात के देश के प्रधान मंत्री के पाबंदी के एलान के बाद यहाँ सोने के भाव में करीब 3000 से ऊपर रूपए की तेजी आयी है वहीँ इसके साथ ही ज्वैलर मालिक अशोक लूथरा का कहना है की वह सोना बेचने को तयार नहीं है उनका कहना है की कल देर रात से ही उनके पास ग्राहक आ रहे है जियादा पैसे भी देने की बात कर रहे है लेकिन वह सोने का लेन देन करीब बंद किये हुए है क्योंकि एक तरफ उन्हें पुराने नोट मिल रहे है और दोसरी तरफ अगर वह जियादा सोना बिक्री करे तो उन्हें इनकम टैक्स का भी डंडे का भी डर है।
वहीँ बटाला में पोहचे एक शोरूम में ग्राहक सलामत मसीह का कहना है की उसकी अपनी बेटी की शादी दो दिन बाद है और वह अपनी बेटी और दामाद के लिए सोने के जेवरात लेने आया है और वह पैसा भी जो सोना खरीदने के लिए उसके पास है वह बैंक से लोन लिया है और काला धन नहीं है लेकिन उसके बावजूद उसको सोना नहीं मिल प् रहा है जबकि उसको शादी के लिए और भी बाजार में खर्च करने है वहां भी कोई 500 या 1000 का नोट लेने को तैयार नहीं है।


यह भी पढ़े :ट्रंप ही जीतेंगे,सही बोले थे मछली और बंदर...

यह भी पढ़े :आय से अधिकCASH तो टैक्स, 200%जुर्माना,बैंक12-13को भी खुलेंगे

यह भी पढ़े

Web Title-Jewellers refused to accept the note, wedding upset
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jewellers refused to accept the note, wedding upset in gurudaspur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurdaspur news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved