• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जाट आरक्षण आंदोलन का जल्द समाधान किया जाएगा-खट्टर

Jat reservation movement will be resolved soon-Khattar - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राजनीतिक दलों को आंदोलनों में इस तरह से भाग नहीं लेना चाहिए, जिस तरह से वे इस समय आंदोलनों में भाग ले रहे हैं। मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि प्रदेश में जाट आरक्षण आंदोलन के मुद्दे का शीघ्र समाधान हो जाएगा।
मनोहर लाल, जो आज यहां पंडित दीन दयाल उपाध्याय मेमोरियल ऑल इंडिया नेशनल स्टाईल कबड्डी चैपियनशिप-2017 की तीन ट्राफियों का अनावरण करने बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे, उन्होंने यह टिप्पणी प्रदेश में चल रहे जाट आरक्षण आंदोलन को कुछ राजनीतिक दलों के समर्थन दिए जाने पर की है।
एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि यद्यपि आरक्षण के लिए आंदोलनरत जाट मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित पांच सदस्यीय समिति से सम्पर्क कर सकते हैं, फिर भी बातचीत के लिए सरकार के दरवाजे उनके लिए सदैव खुले हैं और कोई भी व्यक्ति उनसे सीधे भी मिल सकता है।
सदस्यों के रूप में केवल अफसरों की कमेटी बनाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पहले में भी इस तरह के अनेक उदाहरण हैं जब ऐसे मामलों में अधिकारियों की ही समितियों का गठन किया गया। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में प्रत्येक व्यक्ति को शांतिपूर्ण ढंग से और कानून के भीतर रहकर प्रदर्शन करने का अधिकार है, परंतु यदि कोई व्यक्ति इसकी सीमाओं का उल्लंघन और प्रदेश में शांतिपूर्ण वातावरण को दूषित करने का प्रयास करेगा तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा।
मुख्यमंत्री से बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा मीटर खरीद की निविदा प्रक्रिया में की गई अनियमतताओं के आरोप के सम्बंध में एक बीजेपी विधायक द्वारा लिखे गए एक पत्र पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया तो मनोहर लाल ने ऐसा कोई पत्र प्राप्त होने से इंकार किया। उन्होंने कहा कि यद्यपि उन्हें ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है फिर भी यदि ऐसी कोई अनियमतता पाई गई तो वे इस पर सख्ती से कार्यवाही करेंगे। उन्होंने कहा कि दस्तावेजों में किसी भी प्रकार की उल्लंघन बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

[@ Breaking News : अब घर बैठे पाए Free JIO sim होम डिलीवरी जानने के लिए यहाँ क्लिक करे]

[@ जानिए कहां रहते थे अंतिम हिंदू सम्राट विक्रमादित्या, क्या है नाम..]

यह भी पढ़े

Web Title-Jat reservation movement will be resolved soon-Khattar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cm, khattar, hindi news, haryana news, chandigrah, jat, reservation, movement, resolved, soon , news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved