• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जाट परिवारों की शीघ्र करवाई जाएगी लिस्टिंग : हरिकुमार गोदारा

भरतपुर। राजस्थान राज्य अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य सचिव हरीकुमार गोदारा की अध्यक्षता में जाट आरक्षण के संबंध में जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के साथ मंगलवार को स्थानीय सर्किट हाउस में बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए गोदारा ने कहा कि आयोग द्वारा जिले के जाट समुदाय के परिवारों की लिस्टिंग शीघ्र करवाई जाएगी, जिससे प्रत्येक गांव के जाट समुदाय से संबंधित जानकारी एकत्रत की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले में 10 परिवार वाले गांव एवं ढाणी का भी सर्वे करवाया जाएगा। सर्वे में परिवार के मुखिया का नाम, पता, परिवार में सदस्यों की संख्या एवं दूरभाष नंबर भी लिखे जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिले में 1 हजार 500 गांवों में से 501 गांवों में जाट समुदाय के परिवार निवास कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जिले में जाट समुदाय परिवारों का रैंडम सैंपल सर्वे करवाया जाएगा। जिले की प्रत्येक पंचायत समिति के जाट समुदाय वाले गावों का सर्वे संबंधित विकास अधिकारियों द्वारा करवाया जाएगा। किए गए सर्वे का सत्यापन स्थानीय ग्राम सचिव एवं डीलर के माध्यम से करवाया जाएगा। उन्होंने जिन गांवों में जाट समुदाय के परिवारों की संख्या कम है, उनकी सर्वे रिपोर्ट शीघ्र भेजने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े

Web Title-Jat families will be listing soon: Hari Kumar Godara
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hari kumar godara, rajasthan, obc, commission, member, secretary, jat, families, listing, soon, bharatpur, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bharatpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved