• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

9 जनवरी से पहले हो सकती है सपा में सुलह !

January 9 may precede reconciliation in SP! - Lucknow News in Hindi

अभिषेक मिश्रा लखनऊ। समाजवादी पार्टी में सुलह 9 जनवरी से पहले किसी भी दिन हो सकती है। मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच सुलह के लिए जो फार्मूला चल रहा है। उसके तहत अमर सिंह पार्टी से बाहर होंगे तो अखिलेश के खास रामगोपाल यादव का कद कम होगा। लेकिन शिवपाल सिंह यादव को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है। लेकिन अगर पार्टी चुनाव में जीत कर आती है तो उन्हें डिप्टी सीएम का पद दिया जा सकता है। इसको लेकर अखिलेश को कोई आपत्ति नहीं है।

हालांकि पहले शिवपाल ने मुलायम से पार्टी छोड़ने पेशकश की थी। लेकिन मुलायम सिंह इसके पक्ष में नहीं हैं।वहीं मुलायम सिंह गुरुवार रात में दिल्ली से लखनऊ लौट आए हैं और मुख्यमंत्री से उनकी मुलाकात भी हुई है। लेकिन कोई बात नहीं बनी। लेकिन इतना तय है कि मुलायम सिंह अखिलेश को सपा का नेतृत्व देने के लिए तकरीबन तैयार हैं। लेकिन सूत्रों के मुताबिक मुलायम की नाराजगी सबसे ज्यादा रामगोपाल यादव को लेकर है। लेकिन अखिलेश रामगोपाल यादव को लेकर किसी भी तरह के समझौते के लिए तैयार नहीं हैं।


मुलायम सिंह का कहना है कि रामगोपाल पार्टी के महासचिव तो रहेंगे, लेकिन संसदीय बोर्ड के सदस्य नहीं रहेंगे और टिकट वितरण में उनका कोई रोल नहीं होगा। लेकिन अमर सिंह को लेकर मुलायम सिंह अखिलेश के फैसले के खिलाफ नहीं हैं। क्योंकि पार्टी से निकाले जाने के बाद भी अमर सिंह की सांसद के तौर पर रहेंगे। अमर सिंह पहले ही कह चुके हैं कि पार्टी हित के लिए पार्टी छोड़ने को तैयार हैं। लेकिन शिवपाल को लेकर यह फार्मूला तैयार हो रहा है कि टिकट तो अखिलेश यादव तय करेंगे और शिवपाल प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर बने रहेंगे।
लेकिन अगर पार्टी अगली सरकार बनाती है तो शिवपाल डिप्टी सीएम बनेंगे और जो भी विभाग उनके पास रहेंगे उसमें सीएम का कोई दखल नहीं होगा और दोनों पार्टी के हित में काम करेंगे।

[@ Exclusive:10 साल से बेडिय़ों में जकड़ी है झुंझुनूं की जीवणी]

यह भी पढ़े

Web Title-January 9 may precede reconciliation in SP!
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mulayam singh yadav, chief minister akhilesh yadav, up news, up hindi news, up election-2017, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved