• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

नेपाल के रास्ते भारत में नकली नोट खपाने की जुगत में ISI

नई दिल्ली। 500 और 1000 के नोट बंद होने से काफी लोगों को परेशानी का सामना करना पड रहा है। खासकर आतंकी और जाली नोट चलाने वाले गिरोह काफी परेशान हो रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई नकली नोटों को खपाने की जुगत में लग गया है। अब आईएसआई नकली नोटों को नेपाल के रास्ते भारत में खपाने में जुटा है। गौरतलब है कि भारत में प्रतिवर्ष करीब 70 करोड के नकली नोट आ रहे थे। इनमें से ज्यादतर नकली नोट पाकिस्तान में छपते हैं।

अब पाकिस्तान के लिए 500 और 1000 के वे पुराने नोट मुसीबत बन गए हैं, जिन्हें वह भारत की केन्द्र सरकार के नोटबंदी के फैसले से पहले छाप चुका था। पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने आतंकी संगठनों, नकली नोटों के सप्लायर और एजेंटों को इन नकली नोटों को भारत में खपाने के निर्देश दिए हैं।

इस जानकारी के बाद भारत की खुफिया एजेंसिया भी अलर्ट हो गई हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार ये नकली नोट नेपाल के रास्ते भारत में लाए जा सकते हैं। ऐसे में नेपाल के रास्ते नकली नोटों की आमद को रोकने के लिए 48 घंटे तक कडी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए है।




यह भी पढ़े :मुलायम के जन्मदिन पर अखिलेश देंगे ये उपहार

यह भी पढ़े :नशे में चूर रईसज़ादों ने ये क्या कर दिया, देखिए तस्वीरें...

यह भी पढ़े

Web Title-ISI planning to dump fake currency in india via nepal Security agencies on High alert
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: note ban, isi, fake currency in india via nepal, security agencies on high alert, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved