• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मनन चतुर्वेदी ने किया बालिका गृह का निरीक्षण

बीकानेर। राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने रविवार को बालिका गृह का निरीक्षण किया और यहां आवासित बालिकाओं के साथ करीब एक घंटा बिताया।
चतुर्वेदी ने रविवार को बालिका गृह में बालिकाओं की शिक्षा, खेल-कूद गतिविधियों के साथ उन्हें मनोरंजन के लिए उपलब्ध कराए गए संसाधनों के उपयोग के बारे में नारी निकेतन अधीक्षक और बालिकागृह अधीक्षक से जानकारी ली। उन्होंने बालिका रितु, रूबी, लक्ष्मी, प्रिया, प्रतीक्षा व काजल से उन्हें दी जा रही सुविधाओं के बारे में चर्चा की। उन्होंने बालिका गृह में बनने वाले भोजन की गुणवता और साफ-सफाई पर विशेष सतर्कता बरतने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

नारी निकेतन की अधीक्षक कविता स्वामी ने बालिका गृह और नारी निकेतन बालिकाओं के द्वारा तैयार किए विभिन्न उत्पाद का अवलोकन करवाया। चतुर्वेदी ने नारी निकेतन में बंगाल की बालिका अपूर्णम से अलग से बातचीत करते हुए उसे उसके घर पहुंचाने का भरोसा दिलाया। उन्होंने अपूर्णम और किशोरगृह में आए उत्तर प्रदेश के कांसगंज के कृष्णा के बारे में बाल कल्याण समिति, बीकानेर के अध्यक्ष वाई.के. शर्मा से जानकारी ली और पूछा कि दोनों बच्चों को उनके घर भिजवाने के लिए क्या प्रयास किए गए।

[@ वचन निभाने को लड़ते हुए दो बार दी थी इस वीर ने जान!]

यह भी पढ़े

Web Title-Inspect of Girls Home by the Manan Chaturvedi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: inspect, girls home, manan chaturvedi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bikaner news, bikaner news in hindi, real time bikaner city news, real time news, bikaner news khas khabar, bikaner news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved