• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

तालाब खुदाई के दौरान कुछ ऐसा मिला कि चकित रह गए लोग

जालोर। जिले की रानीवाड़ा तहसील के मैत्रीवाड़ा गांव में शुक्रवार को तालाब खुदाई के दौरान एक पुरातन संपदा मिलने पर लोग चकित रह गए। यहां मिले प्राचीन शिलालेख पर कुछ आकृतियां उकेरी हुई हैं। दिखने में यह शिला काफी प्राचीन लग रही है। जानकारी मिलने पर प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा शिलालेख को गांव के निर्माणाधीन मंदिर में ग्रामीणों की निगरानी में रखवाया गया।

मैत्रीवाड़ा में मनरेगा के तहत जालिया नाड़ी पर खुदाई का कार्य चल रहा था। इस दौरान एक मजदूर का फावड़ा पत्थर से टकराया। पत्थर के भारी होने पर उसने उसके आसपास की मिट्टी हटाई। उस पर मूर्ति की आकृति उभरी नजर आई। इसकी जानकारी उसने आसपास काम कर रहे मजदूरों को दी। मजदूरों ने मिट्टी हटाकर पत्थर को सुरक्षित बाहर निकाला। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी सरपंच व सचिव को दी। उन्होंने यह जानकारी एसडीएम हनुमानसिंह राठौड़ व विकास अधिकारी प्रकाशसिंह शेखावत को दी। विकास अधिकारी ने पंचनामा बनाकर पुरातन संपदा को जब्त किया। इसके बाद उसे ग्रामीणों की निगरानी में गांव के मंदिर में सुरक्षित रखवाया गया।

शिला पर खजुराहो जैसी आकृति


[@ खत्म होगी कैश की किल्लत, 500 के नोट की छपाई 3 गुना बढाई]

यह भी पढ़े

Web Title-Inscriptions found during excavations of ancient pond
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: inscriptions, found, during, excavations, ancient, pond, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jalore news, jalore news in hindi, real time jalore city news, real time news, jalore news khas khabar, jalore news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved