• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इंडियन आइडल में फेल नहीं होती तो यहां नहीं होती: भूमि त्रिवेदी

Indian Idol is not failing is not here said singar Bhoomi Trivedi - Jaipur News in Hindi

करिश्मा वर्मा, जयपुर। फिल्म रामलीला के राम चाहे लीला गाने से अपनी पहचान बनाने वाली सिंगर भूमि त्रिवेदी ने शुक्रवार को ख़ास खबर से बात करते हुए कहा कि.... अगर मैं इंडियन आइडल में फेल नहीं होती तो आज इस मुकाम तक नहीं पहुँच पाती। गुजरात के वडोदरा से जुडी भूमि ने बताया कि इंडियन आइडल सीजन 3 और सीजन 4 दोनों में ही व्यक्तिगत समस्याओं के कारण दोनों बार बाहर होना पड़ा, लेकिन हार न मानते हुए मैंने सीजन 5 में फिर से ऑडिशन दिया और आज मैं जिस भी मुकाम पर हूं, उसमें इंडियन आइडल का बहुत बड़ा हाथ है।


भंसाली के साथ काम ने बदली जिंदगी


भूमि ने बताया कि संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म राम लीला के लिए गाये गाने ने उनकी जिंदगी में कई बदलाव लाये है। फिल्म रामलीला के राम चाहे लीला चाहे सांग्स के लिए भंसाली को एक अलग आवाज की जरूरत थी और गाने में गुजराती लहजा चाइये था चूँकि मैं खुद गुजरात से जुडी हूं तो गुजराती बोलना और पढ़ना भी आता है और यही वजह थी कि मुझे ये मौका मिला। राम लीला का टाइटल ट्रैक लोगों को काफी पसंद आया है। ये वही सांग है, जिनसे उन्हें पहचान मिली है। भूमि ने बताया कि भंसाली के साथ काम करते हुए जब मुझे पता चला कि ये सांग प्रियंका चोपड़ा पर पिक्चराइज किया जाएगा तो काफी ख़ुशी हुई।

शाहरुख के लिए गाना सबसे बड़ा अचीवमेंट

फिल्म रईस में पतंगबाजी पर फिल्माया गया गीत उड़ी उड़ी जाए रे लोगों की जुबान पर चढ़ गया है। और इस सांग के साथ भूमि त्रिवेदी का नाम भी लोगो की जुबान पर है इस बात पर भूमि ने बताया की वैसे तो मैं नॉन कमर्शियल सॉन्ग भी गाती हूं। लेकिन रईस फिल्म का उड़ी उड़ी सांग को लेकर मैं शुरू में नर्वस थी लेकिन जब मुझे पता चला की इस सांग में शाहरुख़ खान है और ये उनकी फिल्म का गाना है तो मुझे बहुत ज्यादा ख़ुशी हुई क्योंकि मैं खुद शाहरुख की बहुत बड़ी फैन हूँ तो उनके लिए गाना किसी अचीवमेंट से कम नहीं है।


केके और पापोन के साथ है गाने की इच्छा

बॉलीवुड में साथी सिंगर के साथ गाने के सवाल का जवाब देते हुए भूमि ने कहा की वैसे तो इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक सिंगर है जिनकी अपनी अलग आवाज और अलग पहचान है वैसे तो मैं सलीम सुलेमान और अन्य सिंगर्स के साथ लाइव स्टेज परफॉरमेंस करती हूँ लेकिन बॉलीवुड में के.के और पापोन के साथ एक टीम की तरह गाने की इच्छा है।

म्यूजिक के ट्रेंड में आता है समय के साथ बदलाव

बॉलीवुड म्यूजिक के बदलते स्वरुप और पुराने गानों की रीमेकिंग के बारे में जब भूमि से पूछा तो उन्होंने कहा की हर म्यूजिक के ट्रेंड में समय के साथ बदलाव आता है एक जमाना था जब बप्पी दा के सांग्स का ट्रेंड था तो एक समय 90 के दशक के सांग्स लोगो के बीच ट्रेंड में थे....समय के बदलने के साथ साथ लोगों की पसन्द में भी बदलाव आया है जिसके कारण म्यूजिक का ट्रेंड भी बदला है और रही सांग्स रीमेकिंग की बात तो कहीं न कहीं ये सही भी है क्योंकि जो आज की जनरेशन है उन्हें पुराने गानों के बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन लैला मैं लैला और हम्मा हम्मा सांग्स के रीमेकिंग के कारण आज के युवाओं को पता चल रहा है कि ऐसा पहले भी कोई पुराने गाने थे।

क्लासिकल गानों का फिर से आएगा जमाना

भूमि ने बातचीत के दौरान बताया कf आज युवाओं को पॉप और रॉक म्यूजिक ज्यादा पसंद आ रहा है, लेकिन बहुत जल्द क्लासिकल गानों का भी जमाना फिर से आएगा। इस दौरान भूमि ने उड़ी उड़ी जाए गाना भी गाकर सुनाया।

[@ Breaking News : अब घर बैठे पाए Free JIO sim होम डिलीवरी जानने के लिए यहाँ क्लिक करे]

[@ यहां नागमणि से होता है सर्प दंश का इलाज!]

यह भी पढ़े

Web Title-Indian Idol is not failing is not here said singar Bhoomi Trivedi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian idol fame bhoomi , indian idol, failing not here, singar, bhoomi trivedi, ramlila, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved