• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अधिकारी विकास को गति प्रदान कर आमजन को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं दें : प्रभारी सचिव

incharge Secretary Revenue has taken review meeting - Kota News in Hindi

कोटा। जिला प्रभारी सचिव राजस्व आलोक ने कहा कि अधिकारी विकास कार्यों को गति प्रदान कर आमजन को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं उपलब्ध कराएं। जिला प्रभारी सचिव मंगलवार को कलक्ट्रेट स्थित टैगोर हॉल में आयोजित समीक्षा बैठक में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए आईईसी गतिविधियां जारी रखने एवं एंटीलार्वा गतिविधियां निरंतर करते रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र से भी मलेरिया अथवा डेंगू के मरीजों की सूचना आए, समय पर उपचार के साथ क्षेत्र में सर्वे भी करें। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं नगर विकास न्यास के अधिकारियों को सभी क्षतिग्रस्त सडक़ों का 15 अक्टूबर तक पेचवर्क कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। सरकारी भवनों, अस्पताल, विद्यालयों में वर्षा से प्रभावित टूट-फूट को भी प्राथमिकता से ठीक करने की हिदायत दी। उन्होंने नगर विकास न्यास को जयपुर की तरह से आने वाले सडक़ मार्ग को सीसी सडक़ निर्माण के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।

बैठक में उन्होंने जलदाय व चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने को कहा। साथ ही मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन के प्रथम चरण की भांति द्वितीय चरण में सभी विभागों को मिलकर भागीदारी निभाने, आमजन के सहयोग से कार्यों को चिन्हित तथा रसद एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के अधिकारियों को पोस मशीन से राशन वितरण में आने वाली समस्याओं को दूर करने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर डॉ. रविकुमार सुरपुर ने क्षतिग्रस्त सडक़ों की मरम्मत में देरी पर नाराजगी जताते हुए कहा कि गुणवत्तापूर्ण कार्यों के लिए संबंधित अभियंताओं की जिम्मेदारी तय की जाए। उन्होंने चिकित्सा विभाग को मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाने व साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। बैठक में नगर विकास न्यास सचिव डॉ. मोहन लाल यादव, अधीक्षण अभियंता सानिवि, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर.एन.यादव ने भी अपने विभाग संबंधी जानकारी दी। बैठक में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सत्येन्द्र कुमार, अतिरिक्त कलेक्टर प्रशासन सुनीता डागा, सीईओ जिला परिषद जुगल किशोर मीणा सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़े

Web Title-incharge Secretary Revenue has taken review meeting
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: incharge, secretary, revenue, taken, review, meeting, kota, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kota news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved