• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

पंजाब में बड़े घरानों की प्रतिष्ठा दांव पर, चुनावी जंग में फंसे बडे नेता

बलवंत तक्षक
चंडीगढ़ । पंजाब में प्रतिष्ठा की सीटों पर घमासान जारी है। आमतौर पर अकाली-भाजपा गठबंधन और कांग्रेस के बीच होने वाली चुनावी लड़ाई को इस बार आप ने तिकाने संघर्ष में बदल दिया है। अपनी-अपनी जीत के दावों के बीच राजनीति के दिग्गज खिलाड़ी लड़ाई जीतने के लिए हर दाव आजमा रहे हैं। कहीं किसी के काफिले पर पथराव हो रहा है तो कहीं किसी पर जूते उछाले जा रहे हैं। कोई रोड शो के जरिये अपनी ताकत का प्रदर्शन कर रहा है तो कोई अश्लील सीडी जारी कर लड़ाई को अपनी तरफ मोड़ने की कोशिशों में जुटा है।
पंजाब की राजनीति के सबसे बड़े खिलाड़ी मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल हैं। बादल को इस बार अपने राजनीतिक जीवन की सबसे बड़ी चुनौती पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से मिली है। अपनी राजनीतिक जिंदगी की आखिरी लड़ाई में उतरे कैप्टन ने निश्चित तौर पर बादल की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। कैप्टन के आ जाने से लंबी विधानसभा क्षेत्र से लगातार जीतते रहे बादल को कड़े संघर्ष से गुजरना पड़ रहा है। दिल्ली से आप के विधायक जरनैल सिंह ने लंबी में मुकाबले को तिकोना बना दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम पर जूता फेंक कर चर्चा में आये जरनैल सिंह अब लंबी से लड़ रहे हैं। राजनीति के अनुभवी खिलाड़ी बादल के लिए इससे बड़ी तकलीफ की बात क्या हो सकती है कि उन्हीं के क्षेत्र में एक सभा के दौरान उन पर जूता फेंक दिया गया। दस साल से मुख्यमंत्री चले आ रहे बादल को इन दिनों सत्ता विरोधी रुख का सामना करना पड़ रहा है।
बादल के बेटे उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल भी जलालाबाद क्षेत्र में कड़े संघर्ष में उल­ो हैं।

[@ क्या हमनाम विगाड़ पाएंगे वोट समीकरण ! ]

यह भी पढ़े

Web Title-In Punjab, the stakes for big houses, big leaders involved in fray
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: in punjab, the stakes for big houses, big leaders involved in fray, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved