• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खास खबर की खबर का असर: अब होगा बीमार बच्चे के दिल का ऑपरेशन

Impact of khas khabar news: will the Heart Operation of SICK KID - Rajsamand News in Hindi

पीडि़त बच्चे के परिजनों ने खास खबर डॉट कॉम का जताया आभार, बीसीएमएचओ ने ली छात्र की सुध, हार्ट का वॉल्व बदलेगा

राजसमंद। परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने से राजसमंद जिले में लोढिय़ाणा पंचायत के देवरिया गांव निवासी कक्षा 7 के छात्र रतनलाल प्रजापत (14) का उपचार नहीं होने के संबंध में खास खबर में खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन हरकत में आया। अब पीडि़त छात्र का उपचार जल्द शुरू होगा। डॉक्टरों ने उसका वॉल्व खराब बताया था। पीडि़त छात्र के परिजनों ने खबर प्रकाशित करने पर खास खबर डॉट कॉम परिवार का आभार जताया है।

आमेट के ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. अनुराग शर्मा ने देवरिया स्कूल के शिक्षक रतनलाल जाट से फोन पर बात कर पीडि़त छात्र को परिजनों के साथ आमेट चिकित्सालय बुलाया। वहां डॉ. शर्मा ने बच्चे की जांच की तो उसकी हालत नाजुक पाई गई। इस दौरान पीडि़त छात्र की मां तुलसी देवी व बड़े भाई ने बताया कि पैसे के अभाव में रतनलाल का उपचार नहीं करवा पा रहे हैं। इस पर बीसीएमएचओ ने तुरंत रतनलाल का उपचार शुरू करवाया। इसके बाद रतनलाल के परिजनों ने संवाददाता से मिलकर खास खबर डॉट कॉम परिवार का आभार जताया है। छात्र के बड़े भाई डूंगरलाल प्रजापत का कहना है कि हम छोटे भाई का उपचार कराने की उम्मीद खो चुके थे। अब उसके भाई को नई जिंदगी मिल सकेगी।

पीडि़त छात्र के पिता की बीमारी में खर्च हुए सारे पैसे

रतनलाल के परिजनों ने बताया कि रतनलाल के पिता सोहनलाल प्रजापत की बीमारी पर सारे रुपए खर्च हो गए। एक साल तक उपचार लेने के बाद एक माह पूर्व सोहनलाल की मौत हो गई। पिता के दाह संस्कार के बाद घर लौटने पर रतनलाल बीमार हो गया। पैसे के अभाव में उसका इलाज नहीं हो पाया और बीमारी धीरे-धीरे बढ़ती गई। रतन के बदन पर सूजन आ गई और सांस लेने में तकलीफ होने लगी।

बीमार छात्र का इलाज शुरू, ऑपरेशन होगा
देवरिया के कक्षा 7 के पीडि़त छात्र रतनलाल को आमेट चिकित्सालय में उपचार के बाद बीमारी से राहत मिलने लगी है। छात्र का राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम योजना के तहत उपचार होगा। उसे उदयपुर के गीतांजली अस्पताल भिजवाया जाएगा। वहां उसका ऑपरेशन होगा।
-डॉ. अनुराग शर्मा ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी चिकित्सालय आमेट

मैं जीना चाहता हूं साहब, मेरा इलाज करवा दो...
[@ चाचा भतीजे की लड़ाई में किसी को टिकट,किसी को मंत्री पद]

यह भी पढ़े

Web Title-Impact of khas khabar news: will the Heart Operation of SICK KID
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: impact, khas khabar news, heart, operation, sick, kid, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, rajsamand news, rajsamand news in hindi, real time rajsamand city news, real time news, rajsamand news khas khabar, rajsamand news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved