• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

21 दलों ने किया एयर स्ट्राइक का समर्थन, CWC की मीटिंग स्थगित

IAF air strikes: Opposition parties extend full support to government at all-party meeting - News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमान मिग-21 के पायलट के लापता होने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुख जताया है। पाकिस्तान बॉर्डर पर तनाव के चलते कांग्रेस पार्टी ने CWC की मीटिंग स्थगित कर दी है। यह मीटिंग गुरुवार को अहमदाबाद में होनी थी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने बुधवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि लापता पायलट शीघ्र घर लौट आएगा। उन्होंने कहा कि मुश्किल समय में वह अपनी सशस्त्र सेनाओं के साथ खड़े हैं।

21 दलों की बैठक के बाद कांग्रेस की तरफ से रणदीप सुरजेवाला ने संयुक्त बयान की जानकारी दी। उन्होंने कहा, सभी नेताओं ने 14 फरवरी की पुलवामा हमले की कड़ी भर्त्सना की। इसके साथ ही सभी दलों ने आतंक के खिलाफ लड़ाई में 26 फरवरी को हुए एयर स्ट्राइक का समर्थन किया है। सभी दलों ने पाकिस्तान द्वारा हमारे एक विमान गिराने पर पायलट की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं।

बता दें कि पाकिस्तानी वायु सेना के लड़ाकू विमान एफ 16 बुधवार सुबह भारतीय वायु सीमा में दाखिल हुए। पाकिस्तानी फाइटर प्लेन भारतीय क्षेत्र में रक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाना चाहते थे लेकिन सेना और वायु सेना की मुस्तैदी के चलते उन्हें वापस भागना पड़ा। सेना ने पाकिस्तानी के एक लड़ाकू विमान को भी मार गिराया।

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के एक लड़ाकू विमान को मार गिराया। इस दौरान हमने अपना एक मिग-21 खोया जबकि इसका पायलट लापता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने भारतीय पायलट के अपने कब्जे में होने का दावा किया है जिसकी हम जांच कर रहे हैं। रवीश ने कहा, 'भारत की तरफ सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान ने अपनी वायु सेना का इस्तेमाल किया। लेकिन उसकी कोशिशों को विफल कर दिया गया।'

पायलट के लापता होने की रिपोर्टों पर कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट किया, 'भारतीय वायु सेना का एक बहादुर पायलट लापता है, यह जानकर मुझे दुख हुआ है। मुझे उम्मीद है कि पायलट शीघ्र घर लौटेगा। हम मुश्किल समय में अपने सशस्त्र बल के साथ खड़े हैं।' पाकिस्तान के बालाटोल में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंप पर वायु सेना की कार्रवाई पर भी राहुल ने ट्वीट किया था। उन्होंने कहा, 'मैं आईएएफ के पायलटों को सैल्यूट करता हूं।'

पाकिस्तान द्वारा भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किए जाने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति है। नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा हाई अलर्ट पर है। उत्तर भारत के ज्यादातर हवाईअड्डों से नागिरक उड़ान स्थगित कर दिए गए। हालांकि बाद में 8 एयरपोर्ट से प्रतिबंध हटा लिए गए हैं।

भारतीय वायु सेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान बौखला गया है और उसने मंगलवार शाम से नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की। भारतीय सेना ने भी इसका करारा जवाब दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IAF air strikes: Opposition parties extend full support to government at all-party meeting
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: opposition parties, full support to government at all-party meeting, \r\nhigh-level meeting on security, iaf strikes, pulwama terror attack, iaf air strike, political parties hail indian air force, bjp, iaf strikes in pok, jets attack terror camps across loc, casualties on the pakistani side, high-level security meet on pok attack, jaish e mohammed, india celebrates air strikes, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved