• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इतिहास कभी ठहरता नहीं : चिकित्सा मंत्री

history does not stop : health minister - Churu News in Hindi

चूरू। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि इतिहास कभी ठहरता नहीं है तथा न ही महापुरुषों को किसी जाति विशेष के बंधन में बांधा जा सकता है।
वे गुरुवार को चूरू जिले के आदर्श गांव घांघू में आयोजित राव श्री बणीर जी स्मारक मय मूर्ति एवं सार्वजनिक पार्क के लोकार्पण समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि राव श्री बणीर जी के जीवन दर्शन और सिद्धांत को जीवन में अंगीकार कर हमें अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति की सेवा करने का संकल्प लेकर सर्वसमाज का विकास करने की जरूरत है। उन्होंने राव श्री बणीर स्मारक निर्माण समति को बधाई देते हुए कहा कि आज इतिहास को नया जीवनदान दिया गया है, जो 36 कौम-बिरादरी के लोगों के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि सर्व समाज के विकास के लिए पुरुषार्थ के साथ-साथ हमें आमजन का दिल जीतना होगा तथा कमजोर एवं गरीब व्यक्ति की सेवा कर हमें मानवता की ओर अग्रसर होना होगा।
समारोह में उद्योग, युवा मामले एवं खेल मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने कहा कि हमें लोक सेवक राव श्री बणीर जी के जीवन दर्शन एवं सिद्धान्तों को अपना कर सर्वसमाज के कल्याणार्थ सेवाभाव से कार्य करना चाहिए। इस अवसर पर वन, पर्यावरण एवं खनिज राज्य मंत्री राजकुमार रिणवां ने राव श्री बणीर जी के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। समारोह में बीसूका उपाध्यक्ष डॉ. दिगम्बर सिंह ने कहा कि हमें अपने पूर्वजों के जीवन दर्शन पर गर्व होना चाहिए।

यह भी पढ़े

Web Title-history does not stop : health minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajendra rathore, health minister, history, not, stop, churu, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, churu news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved