• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राठौड़ ने हार्ट ट्रांसप्लांट मरीज से पूछी कुशलक्षेम

Heart transplant patient - Jaipur News in Hindi

जयपुर । चिकित्सा मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने ईएचसीसी अस्पताल के सर्जिकल इंटेंसिव केयर यूनिट में जाकर हार्ट ट्रांसप्लांट किए मरीज भरतपुर निवासी 37 वर्षीय नरेश कुमार सैनी से मुलाकात कर कुशलक्षेम पूछ कर बेहतर स्वास्थ्य के लिये शुभकामनायें दी।
चिकित्सा मंत्री ने ईएचसीसी के चैयरमेन डॉ. समीन शर्मा एवं प्रबंध निदेशक मंजू शर्मा को इस सफलता के लिए बधाई दी। उन्होंने हार्ट ट्रांसप्लांट कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले डा. अजीत बाना, डा. नवनीत मेहता, जे.एस. मक्कड़ की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया।
राठौड़ ने बताया कि चिकित्सा विज्ञान के क्षेत्र में प्रदेश में यह दूसरी बड़ी महत्वपूर्ण उपलब्धि है। नरेश पिछले 6 माह हार्ट की बीमारी से बेहद परेशान थे और हालात अत्यधिक खराब होने के कारण चिकित्सकों की सलाह से हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए प्रयासरत थे। उनके जीवन में दुर्घटना में ब्रेनडेड हुए 22 वर्षीय सत्यभान जीवन की नई किरण बनकर आए। महात्मा गांधी अस्पताल से हार्वेस्टिंग टीम ने पुलिस प्रशासन के सहयोग से तैयार ग्रीन कारिडोर के माध्यम से महज 8 मिनट में ही हार्ट को ईएचसीसी अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की।
चिकित्सा मंत्री ने बताया कि प्रदेश में एसएमएस अस्पताल सहित निजी अस्पतालों में भी ऑर्गन ट्रांसप्लांट का पूरा इंफ्रास्ट्रक्टर तैयार है। उन्होंने मीडिया के माध्यम से लोगों से अंगदान के इस पुनीत कार्य में अधिक से अधिक सहयोग देने की अपील की। ईएचसीसी अस्पताल की प्रबंध निदेशक ने बताया कि सोमवार को सुबह 9.30 से दोपहर 2.30 बजे तक आपरेशन चला। नरेश अब स्वस्थ हैं। इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील कपूर मौजूद थे।



यह भी पढ़े :ज़िला महिला अस्पताल से ग़ायब होते हैं मरीज़, आप भी पढ़ें क्या है माजरा ?

यह भी पढ़े :RJ से छेड़खानी, कहा अब इलाहाबाद में काम नहीं करूंगी, DM ने रोका, SEE PIC

यह भी पढ़े

Web Title-Heart transplant patient
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, heart, transplant, patient, rajasthan hindi news , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved