• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्वास्थ्य विभाग का कलरफुल कदम, जानें सतरंगी योजना के बारें में

Health department take colourful step, to know what is satrangi scheme - Ambala News in Hindi

अंबाला। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के क्षेत्र अम्बाला कैंट के सिविल अस्पताल से सरकारी अस्पतालों में सतरंगी योजना की शुरुआत हो गई है। जिसके तहत अस्पतालों के सभी वार्ड में चादर बदली जाएगी। एसएमओ डा सतीश ने इस योजना को सरकारी अस्पताल में लांच किया। अस्पताल के सभी वार्डस में नीले रंग की साफ सुथरी और बढिय़ा चादरें बिछवाईं गई है। स्वास्थ्य विभाग अब हैल्थ के साथ साथ हाइजीन पर भी ध्यान दे रहा है। वार्ड में इनफैक्शन न फैले और एक मरीज की चादर दूसरे को न दी जाए इसके लिए विभाग ने योजना तैयार की है। अब हर दिन वार्ड में बैड शीट बदलने की कवायद शुरू की गई है ।

एसएमओ डा सतीश ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने यह कदम स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के दिशा निर्देशों पर उठाया है। हर दिन चादर बदली जाए और अस्पताल की वार्ड साफ सुथरी व अच्छी लगे इसके लिए यह इंद्रधनुषी स्कीम को लांच किया गया है। डा सतीश ने बताया कि शुरूआती चरण में अस्पताल को 600 चादरें दी गई हैं। इस स्कीम को मरीज भी सराहनीय करार दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार को बैंगनी, मंगलवार को गहरा नीला, बुधवार को नीला, वीरवार को हरा, शुक्रवार को पीला, शनिवार को संतरी व रविवार को लाल रंग की चादर बिछाई जाएंगी।

[@ 27 लाख की यह कार साढ़े 53 लाख में हुई नीलाम, जानें क्यों हुआ ऐसा]

यह भी पढ़े

Web Title-Health department take colourful step, to know what is satrangi scheme
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hindi news, satrangi news, ambala news, health minister haryana, anil vij, haryana government, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ambala news, ambala news in hindi, real time ambala city news, real time news, ambala news khas khabar, ambala news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved