• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुख्यमंत्री ने किया निर्माणाधीन युद्ध संग्रहालय का निरीक्षण

He also oversaw the construction War Museum cm - Kangra News in Hindi

धर्मशाला। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने धर्मशाला स्थित शहीद स्मारक स्थल पर निर्माणाधीन युद्ध संग्रहालय का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश वीरों की धरती है, जहां वीरों का सदा सम्मान किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के वीरों के सम्मान में तथा तीनों सेनाओं से जुडे़ महत्वपूर्ण इतिहास और उसमें हिमाचल के शूरवीरों की भूमिका को माड़ल, प्रदशर्नियों, ऑडियो वीजुअल प्रदर्शन के माध्यम से प्रस्तुत किया जायेगा।
वीरभद्र सिंह ने कहा कि इस युद्ध संग्रहालय के निर्माण पर प्रथम चरण में 10 करोड़ रूपये व्यय किये जा रहे हैं। इसमें ऑडियो विजुअल हाल की व्यवस्था की गई है, जहां पर युद्ध से जुड़े वृतचित्र, आगंतुकों और पर्यटकों को दिखाये जायेंगे। इस स्थान पर कान्फ्रेंस हॉल के साथ-साथ रैंस्टोरेंट की भी व्यवस्था होगी।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश का इतिहास वीर सैनिकों की बहादुरी से भरा पड़ा है, जहां हमारे सैनिकों और योद्धाओं ने अपनी बहादुरी का परिचय देते हुये अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है। इस अवसर पर शहरी आवास मंत्री सुधीर शर्मा, नूरपुर के विधायक अजय महाजन, ज्वालामुखी के विधायक संजय रतन भी उपस्थित थे।

[@ 500,1000 के पुराने नोट जमा कराने पर RBI ने जोडी कडी शर्त]

यह भी पढ़े

Web Title-He also oversaw the construction War Museum cm
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: oversaw, construction, war museum, kangra news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kangra news, kangra news in hindi, real time kangra city news, real time news, kangra news khas khabar, kangra news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved