• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 6

लाल किले पर दिखेगी हरियाणा की संस्कृति, इंटरनेशनल विंटेज कार रैली एंड कॉन्कोर्स शो

गुडग़ांव। 21 गन सेल्यूट इंटरनेशनल विंटेज कार रैली एंड कॉन्कोर्स शो, अपने 7वें सत्र के साथ एक बार फिर वापसी कर रहा है और दिल्ली एनसीआर में विंटेज कारों के शौकीनों को एक नया रोमांच प्रदान करेगा। इस बार कार रैली में हरियाणा की खास महक को महसूस किया जाएगा और लाल किले पर मुख्य आयोजन स्थल में हरियाणा पैवेलियन भी होगा। हरियाणा की स्वर्ण जयंती के मौके पर इस इंटरनेशनल विंटेज शो के दौरान हरियाणा की समृद्ध संस्कृति, विरासत को भी प्रदर्शित किया जाएगा।

देश की सबसे बड़ी विंटेज कार रैली ने देश को ग्लोबल विंटेज रैलियों के नक्शे पर ला दिया है और ये आयोजन हर साल और बड़ा और भव्य होता जा रहा है। पूर्व के शो ने पूरे प्रभाव के साथ ये प्रमाणित किया है कि दुनिया भर से इसमें सहभागिता बढ़ रही है और इसके 7वें सत्र में ये परंपरा आगे भी जारी रहेगी। एक बार फिर से ना सिर्फ भारत से बल्कि पूरी दुनिया से विंटेज कारें इस शो में शामिल होने के लिए आ रही हैं।

शो के 7वें सत्र में शाही भव्यता को प्रस्तुत करने की तैयारी है और कारों को खास तौर पर चुना गया है जो कि दुर्लभ, प्रीमियम-विंटेज एवं क्लासिक, भारतीय और अंतरराष्ट्रीय कारें हैं। उनके साथ मोटरसाइकिल्स भी हैं। इन सभी को अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी, इटली और यूके से चुना गया है। इसके साथ ही विंटेज ब्यूटीज की खूबसूरत कलेक्शंस को भी प्रस्तुत किया गया है जो कि कारों के शौकीनों को एक नया अनुभव देंगी और विंटेज और क्लासिक कारों के दीवानें जाने माने हाई-टैक बुद्ध इंटरनेशनल एफ1 ट्रैक पर इनकी रेस भी देख सकेंगे।

जल्द आयोजित होने वाली विंटेज कार रैली को लेकर रोमांचित मदन मोहन, संस्थापक एवं मैनेजिंग ट्रस्टी, 21 गन सेल्यूट हेरीटेज एंड कल्चरल ट्रस्ट ने कहा कि ‘‘इस विंटेज कार रैली के 7वें सत्र को काफी बड़े स्तर पर आयोजित किया जा रहा है और इस बार पहले से भी काफी संख्या में लोगों के आने की उम्मीद है। इस बार हरियाणा को भी आयोजन में खास स्थान दिया गया है और आयोजन में भारत, जर्मनी, फ्रांस, इटली और यूके से चुनी गई खास 100 से अधिक विंटेज और क्लासिक कारों को प्रस्तुत किया जा रहा है। इस प्रकार से ये आयोजन पहले से भी भव्य हो जाएगा। हमारा लक्ष्य है कि इस आयोजन के साथ भारत को एक विश्वस्तरीय ग्लोबल मोटरिंग टूरिज्म स्थल के तौर पर विकसित किया जाए। ’’

मदन मोहन ने बताया कि पूरी दुनिया से दर्जनों भारतीय और अंतरराष्ट्रीय विंटेज कारें 21 गन सेल्यूट इंटरनेशनल शो में अपने प्रशंसकों से मिलने के लिए बेकरार हैं। ये शानदार तीन दिवसीय आयोजन 17 फरवरी से शुरू होकर 19 फरवरी तक जारी रहेगा। भारत की प्रमुख विंटेज कार रैली को खास क्लासिक अंदाज में प्रस्तुत करने के लिए किसी प्रयास में कोई कमी नहीं होगी और इस मौके पर शाही परिवार भी उपस्थित होंगे। साथ ही शानदार खान, दिल को छूने वाला संगीत और ढेरों विंटेज और क्लासिक कारें और बाइक्स होंगी, जिनकी चर्चा पूरे शहर में होगी।

[@ देह व्यापार करने वालों की अब खैर नहीं....]

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana will look at the culture of the Red Fort, the International Vintage Car Rally and Concors show
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana will look at the culture of the red fort, the international vintage car rally and concors show, gurgaon news, gurgaon news in hindi, gurgaon crime news, gurgaon political news, gurgaon business news, गुडगाँव खबर, गुडगाँव हिंदी न्यूज़, गुडगाँव हिंदी समाचार, हरियाणा ताजा समाचार, हरियाणा न्यूज़, गुडगाँव न्यूज़, गुडगाँव आज की खबर, गुडगाँव टुडे न्यूज़, गुडगाँव पब्लिक पोल, गुडगाँव ताजा समाचार, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurgaon news, real time gurgaon city news, real time news, gurgaon news khas khabar, , hindi news, gurgaon news, gurgaon news in hindi, real time gurgaon city news, real time news, gurgaon news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved