• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कड़ी मेहनत से लक्ष्य को पाया जा सकता : राजेन्द्र राणा

Hard targets can be found: Rana - Hamirpur News in Hindi

हमीरपुर। कड़ी मेहनत से ही निर्धारित के लक्ष्य को पाया जा सकता है। यह बात उपाध्यक्ष राज्य आपदा प्राधिकरण राजेंद्र राणा ने कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र में आधारभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिये कृतसंकल्प है। राणा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टौणी देवी के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बोल रहे थे। राणा ने स्कूल स्मारिका वीर भूमि का भी विमोचन किया।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विद्यार्थियों को उनके घर.द्वार पर बेहतर गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए आधारभूत ढांचा उपलब्ध करवा रही है। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा नए शिक्षण संस्थान और स्कूलों का दर्जा बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में आईटी का ज्ञान होना अति आवश्यक है। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि पढ़ाई के साथ.साथ स्कूल की अन्य रचनात्मक गतिविधियों में भी भाग लें क्योंकि भविष्य में कैरियर किसी भी क्षेत्र में बनाया जा सकता है। बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गये।
उन्होंने सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिये अपनी ओर से 5 हजार रुपए और 2 हजार रूपये कराटे के लिए दिए। स्कूल प्रधानाचार्य मुश्ताक मुहम्मद ने मुख्यातिथि तथा अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए स्कूल की वार्षिक गतिविधियों की रिपोर्ट प्रस्तुत की और उपस्थित अभिभावकों को वार्षिक गतिविधियों के बारे में अवगत करवाया। स्कूल प्रबन्धन समिति अध्यक्ष मदन लाल ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए पूरी लग्र से कड़ी मेहनत करने को कहा। इस मौके पर बीडीसी सदस्य प्रेम लता, प्रधान पंचायत बरीं बबीता चौहान, प्रधान टपरे पंचायत रजनीश चौहान, उप प्रधान बराड़ा पंचायत संजीव कुमार, शक्ति चंद, रोशन लाला के अलावा बच्चों के अभिभावक तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

[@ खास खबर Exclusive: मुंबई को बना दिया सऊदी अरब]

यह भी पढ़े

Web Title-Hard targets can be found: Rana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hard, targets, found, hamirpur news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, hamirpur news, hamirpur news in hindi, real time hamirpur city news, real time news, hamirpur news khas khabar, hamirpur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved