• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बीकानेर में दुकानदारों ने जोड़े हाथ, 500 के बदले 400 और 1000 के बदले 900 रु. मांगते दिखे लोग

happened altercation between customers and vendors - Bikaner News in Hindi

बीकानेर। भारत देश में मंगलवार रात को 500 और 1000 रुपए के नोटों का चलन बंद होने से बुधवार सुबह से घर और बाजार की स्थितियां एकदम बदल गई हैं। मंगलवार रात से ही शहर में पेट्रोल पंप, एटीएम और डाकघरों पर लंबी कतारें लग गईं थी। बुधवार को पूरे दिन बीकानेर शहर में अफरा-तफरी-सा माहौल रहा। इस दौरान कहीं-कहीं तो लोग 1000 रुपए के बदले 800-900 रुपए मांगते नजर आए, तो कई इलाकों में दुकानदार ग्राहकों से हाथ जोड़ते नजर आए।

नोकझोंक भी हुई
ग्राहकों और दुकानदारों के बीच नोकझोंक के साथ लाचारी भी देखी गई। दूसरी तरफ लोग 100 के नोटों को तलाशते नजर आए। कोटगेट के दुकानदार मोहन पंसारी का कहना है कि सुबह से 5 सौ और हजार का नोट लेकर सामान खरीदने एक दर्जन से ज्यादा ग्राहक आ चुके हैं। उन्हें सभी से हाथ जोड़ते हुए बड़े नोट लेने से मना करना पड़ा। यही हाल दुकानदार फूल माला बेचने वाले अनिश बागवान का है। ग्राहक अशोक का कहना है कि दुकानदार सामान खरीदने से पहले ही पूछ रहे हैं, आपके पास 5 सौ या हजार के नोट तो नहीं हैं। दो दिन बैंक भी बंद हैं और एटीएम भी आउट ऑफ वर्किंग हैं। ऐसे में कोई कैसे सामान खरीदे। बाजारों में असमंजस की स्थिति भी देखने को मिल रही है। केईम रोड समेत कई जगहों पर दुकानें बंद कर दी गईं। लोग टीवी-अखबारों में खोए रहे। इसी गफलत के बीच कुछ लोग ऐसे भी थे जो घबराहट में 1000 के नोट का 800 और 500 के नोट का 400 रुपए में सौदा करते भी दिखाई दिए।


यह भी पढ़े :ट्रंप ही जीतेंगे, सही साबित हुई मछली और बंदर की भविष्यवाणी

यह भी पढ़े :नोट बंद:आमजन को कितना लाभ/हानि

यह भी पढ़े

Web Title-happened altercation between customers and vendors
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bikaner news, happened, altercation, between, customers, vendors, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bikaner news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved