• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

UNके 3शीर्ष पदों पर महिलाओं को जगह

guteres gave the place of 3 women in top positions in un - World News in Hindi

संयुक्त राष्ट्र के आगामी महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने तीन शीर्ष पदों पर महिलाओं को नियुक्त करने की घोषणा की है। उन्होंने गुरुवार को नाइजीरिया की अमीना जे. मोहम्मद को उप महासचिव और दो अन्य महिलाओं को भी प्रबंधन के प्रमुख पदों पर नियुक्त करने की घोषणा की। यह घोषणा संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने गुटेरेस की ओर से एक दैनिक प्रेस ब्रीफिंग में की। गुटेरेस एक जनवरी को मौजूदा महासचिव बान की-मून की जगह लेने जा रहे हैं।

दुजारिक के अनुसार, गुटेरेस ब्राजील की मारिया लुइजा रिबेइरो विओटी को कैबिनेट प्रमुख और क्यूंग-वा कांग को नीतियों से संबंधित मामलों पर उनकी विशेष सलाहकार के पद पर नियुक्त करने जा रहे हैं। वह नीति संबंधी मामलों पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव के विशेष सलाहकार के पद को शुरू करने की इच्छा रखते हैं।

गुटेरेस ने सोमवार को नौवें संयुक्त राष्ट्र महासचिव के रूप में शपथ ली थी। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के वरिष्ठ प्रबंधन समूह के बीच लैंगिक समानता को बढ़ावा देने पर प्रतिबद्धता जताई। उनका मानना है कि उनका कार्यकाल समाप्त होने तक संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष पदों पर पूरी तरह से लैंगिक समानता होगी।

आईएएनएस

[@ पांच दिन पहले बहन की मौत, अब इस हाल में मिला भाई का शव]

यह भी पढ़े

Web Title-guteres gave the place of 3 women in top positions in un
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: antanio guteres, gave, place of 3 women, top positions, un, america, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved