• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

तीन सितारा होटल में बदलेगा जैसलमेर का डाक बंगला, अन्य जिले भी हुए चिह्नित

जैसलमेर। बजट व रखरखाव के अभाव में जर्जर सरकारी डाक बंगला को अब पीपीपी मोड के तहत तीन सितारा होटल का स्वरूप दिया जाएगा और इनमें अब आम आदमी भी तय दर पर ठहर सकेगा । राज्य सरकार ने पीपीपी मोड पर यह निर्णय लिया है। इसमें राज्य के विभिन्न जिलों के 11 डाक बंगलों का चयन किया है। पहले चरण में जैसलमेर डाक बंगले का भी चयन हुआ है। 80 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले सरकारी डाक बंगलों में अब आम आदमी भी ठहर सकेगा।

सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीन आने वाला जैसलमेर का डाक बंगला के अच्छे दिन आने वाले हैं। अब यह डाक बंगला तीन सितारा होटल की शक्ल ले लेगा। खास यह है सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीन आने वाले डाक बंगलों को राज्य सरकार अब पीपीपी मोड पर तीन सितारा होटलों की तरह विकसित करने की योजना अमल में लाने जा रही है। पहले चरण में राज्य के 6 चयनित डाक बंगलों में जैसलमेर का डाक बंगला भी तीन सितारा होटल की तरह विकसित किया जाएगा। इसके लिए 80 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। विकसित डाक बगलों में 80 प्रतिशत कमरों में आम आदमी ठहर सकेंगे, जबकि 20 प्रतिशत कमरे सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए आरक्षित रहेंगे। इनमें वे राज्य सरकार से तय दर पर ठहर सकेंगे।


यह भी पढ़े :मरने से पहले बेटी ने सुनाया ससुराल में खुद को जिंदा जलाने का सच...

यह भी पढ़े :ज़िला महिला अस्पताल से ग़ायब होते हैं मरीज़, आप भी पढ़ें क्या है माजरा ?

यह भी पढ़े

Web Title-guesthouse Changes in the three-star hotel in the Jaisalmer
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: guesthouse, changes, three, star, hotel, jaisalmer, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaisalmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved