• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शहीदों के नाम पर रखा जाये ग्रीनपार्क स्टेडियम का नाम

green park stadium to be named of the martyrs - Kanpur News in Hindi

कानपुर। क्रान्तिकारी संगठन ने शुक्रवार को डीएम ज्ञापन सौपा है। ज्ञापन में उनकी प्रथम मांग है कि अंग्रेजी शासकों द्वारा हमारे क्रान्तिकारियों को 23 मार्च को फांसी दी गई है। उस दिन को शहीद दिवस में मनाए और ग्रीनपार्क स्टेडियम का नाम बदलकर शहीदों के नाम पर रखा जाये।
क्रांतिकारी संगठन के तत्वाधान में आशीष मिश्रा की अध्यक्षता में गुरुवार को जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में बताया गया है कि देश की आजादी के लिए जंग लड़ रहे हमारे क्रान्तिकारी भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु को 23 मार्च को अग्रेंजी हुकूमत ने फांसी दी थी। अतः 23 मार्च को आधिकारिक रूप से सरकारी शासन देश के क्रम में शहीद दिवस मनाए जाने की घोषणा की जाए।

साथ ही कानपुर का ऐतिहासिक स्टेडियम ग्रीनपार्क जो कि अंग्रेज हुकूमत कि मैडम ग्रीन के नाम से पड़ा है। उन्होंने ने बताया कि इस मैदान में मैडम ग्रीन घुड़ सवारी करने आती थी। उक्त खेल के मैदान का नाम उनकी चाटुकारिता मैं उनके नाम पर ग्रीन पार्क रख दिया गया। जब कि देश को आजाद हुए 69 वर्ष हो चुके है, क्रांतिकारी संगठन की पुरजोर मांग है कि ग्रीनपार्क स्टेडियम का नाम बदलकर अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद के नाम रखा जाये।
उन्होंने बताया कि स्टेडियम के नाम परिवर्तन के लिए संगठन ने भारत में ही नहीं बल्कि देश विदेश में हो इस सिलसिले में हमारे संगठन के हस्ताक्षर अभियान क्रम में लगभग 20 हजार समर्थन हस्ताक्षर कराए गए हैं। आम जनमानस की यह सबसे बड़ी मांग है। ज्ञापन के दौरान शैलेंद्र गुप्ता, अजय चौरसिया, अमित ठाकुर, आशीष प्रताप सिंह व सुरेश त्रिवेदी आदि लोग उपस्थित थे।[@ नए नोटों के बारे में जानें अहम बातें, नोटबंदी से आपकी चिंता हो जायेगी दूर]

यह भी पढ़े

Web Title-green park stadium to be named of the martyrs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kanpur, green park, stadium, named, martyrs, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kanpur news, kanpur news in hindi, real time kanpur city news, real time news, kanpur news khas khabar, kanpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved