• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

अब सपा नहीं कांग्रेस करेगी गणित तय

नई दिल्ली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश चुनाव में समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के बीच होने वाले महागठबंधन में सीटों को लेकर पेच फंसता नजर आ रहा है। दो मुख्य किरदारों सपा व कांग्रेस में तो गठबंधन पर सहमति बनती दिख रही है लेकिन रालोद से सीटों पर सहमति नहीं बन पा रही है। ऐसे में महागठबंधन की डोर सपा ने अब कांग्रेस के अनुभवी हाथों में थमा दी है। दिल्ली में कांग्रेस और रालोद के नेताओं के बीच अति महत्वपूर्ण बैठक चल रही है। माना जा रहा है कि बैठक का विषय यूपी विधानसभा चुनावों में महागठबंधन और सीटों का बंटवारा ही है।
इससे पहले गठबंधन पर सपा ने अपना पक्ष साफ करते हुए कहा था कि हम केवल कांग्रेस के साथ गठबंधन करेंगे। ताजा घटनाक्रम के बाद लग रहा है कि कांग्रेस बिहार की तरह ही यूपी में भी महागठबंधन को लेकर चलने का प्रयास कर रही है। हालांकि समाजवादी पार्टी को डर है कि अगर रालोद गठबंधन में आती है तो उसका मुस्लिम वोट छिटक सकता है।

रालोद 35 सीटें मांग रहा है, जबकि सपा उससे सीधे बात नहीं कर रही, मगर कांग्रेस के जरिए हो रही बातचीत में उसे महज 20 से 25 सीटें देने का प्रस्ताव दिया है। सपा की ओर से प्रस्तावित 85 सीटों के बजाए कांग्रेस भी 110 सीटें मांग रही है। सपा व कांग्रेस की ओर से जल्द गठबंधन व सीट बंटवारे का ऐलान होगा।

[@ खास खबर EXCLUSIVE: समाजवादी पार्टी की टाइमलाइन, कब और कैसे हुआ विवाद ?]

यह भी पढ़े

Web Title-Grand alliance in UP polls hurdle with Ajit Singhs RLD due to some seats
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up election 2017, up election, grand alliance, up, ajit singh hurdle, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved