• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ग्राम 2016 के लिए कल होगी जिला कलेक्टरों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस

Gram-2016, Tommrow will be video conference with collectors - Jaipur News in Hindi

जयपुर। आगामी ‘ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट‘ 2016‘ (ग्राम 2016) के मद्देनजर, प्रमुख शासन सचिव, कृषि एवं उद्यानिकी, श्रीमती नीलकमल दरबारी और सचिव, पशुपालन, कुंजी लाल मीणा कल वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के जिला कलेक्टरों को संबोधित करेंगे। इस कान्फ्रेंसिंग का उद्देश्य प्रत्येक जिला कलेक्टर से सम्बंधित जिले से किसानों को ‘ग्राम‘ में भाग लेने के लिये प्रेरित करने, कृषि, बागवानी, पशुपालन, डेयरी, मछली पालन एवं संबद्ध क्षेत्रों में उद्योगों की स्थापना अथवा निवेश आकर्षित करने के लिए कम से कम 5 संभावित क्षेत्रों की पहचान करने पर चर्चा होगी।

इसके अतिरिक्त, जिला कलेक्टरों को ‘ग्राम‘ में प्रदर्शित करने के लिये उनके सम्बंधित जिलों की अभिनव प्रथाओं को चिन्हित करने के लिए भी कहा जाएगा। ‘ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट 2016‘ (ग्राम) एक अंतरराष्ट्रीय इवेंट है जो जयपुर के सीतापुरा में स्थित जयपुर एग्जीबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर (जेईसीसी) में 9 से 11 नवम्बर तक आयोजित किया जाएगा।

इसका आयोजन राजस्थान सरकार एवं फैडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है। इस इवेंट में लगभग 50,000 किसानों के भाग लेने की संभावना है। ‘ग्राम‘ के आयोजन का मुख्य उद्देश्य कृषि क्षेत्र में त्वरित और सतत विकास के माध्यम से किसानों का आर्थिक सशक्तिकरण सुनिश्चित करना तथा वर्ष 2022 तक किसानों की आय को दोगुनी करना है। इसके अतिरिक्त इस वैश्विक आयोजन में राजस्थान के कृषि जलवायु के अनुरूप विश्व भर की सर्वोत्तम प्रथाओं और प्रौद्योगिकी का प्रदर्शन किया जायेगा। यह मीट निवेशकों, मैन्यूफैक्चरर्स के साथ-साथ शिक्षाविदों एवं शोधकर्ताओं के लिए भी महत्वपूर्ण मंच साबित होगा।

यह भी पढ़े

Web Title-Gram-2016, Tommrow will be video conference with collectors
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gram-2016, tommrow, video conference with collectors, hindi news, news in hindi, hindinews, news hindi, breaking news in hindi, today news in hindi, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved