• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

50 हजार से ऊपर कैश लेनेदेन पर टैक्स लगाने का अभी कोई फैसला नहीं

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया है कि पचास हजार रूपए से ज्यादा नकदी के लेनदेन पर टैक्स लगाने के प्रस्ताव पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक डिजिटल लेनदेन को बढावा देने वाली चंद्रबाबू नायडू समिति ने कई सिफारिशें की हैं जिन पर सरकार विचार करने के बाद ही फैसला करेगी। पचास हजार रूपए से ज्यादा नकदी का लेनदेन करने वालों पर अभी बैंकिंग कैश ट्रांजेक्शन टैक्स लगाने नहीं जा रही। ऎसा करने की सिफारिश डिजिटल लेनदेन को बढावा देने के उपाय सुझाने वाली कमेटी ने की थी जिसके अध्यक्ष आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू हैं।

सरकार का कहना है कि समिति ने कई सुझाव दिए हैं जिन पर विचार-विमर्श के बाद ही फैसला होगा। नायडू की अध्यक्षता में ये समिति नोटबंदी के बाद बनाई गई थी और इसने अपनी अंतरिम रिपोर्ट मंगलवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपी। इसमें ये भी सिफारिशें है कि क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भुगतान पर बैंकों द्वारा लिए जाने वाले टैक्स यानी मचेंट डिस्काउंट रेट को खत्म किया जाए। छोटे कारोबारियों और आयकर न देने वालों को स्मार्टफोन खरीदने में 1000 रूपए की सहायता दी जाए। आय के तय अनुपात में डिजिटल भुगतान करने वाले ग्राहकों को कर वापसी की जाए व माइक्रो एटीएम और बायोमैट्रिक सेंसर लगाने वालों को आर्थिक सहायता दी जाए।

[@ वाह रे नेता ! चुनाव आए तो जनता के पैर पड़ लिए ?]

यह भी पढ़े

Web Title-govt clears, no decision to levy cash transaction tax above 50000
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: demonetisation, cash crunch, digital economy, no decision, levy, cash transaction, tax, chandra babu naidu, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved