• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सरकार की योजनाओं का लाभ ले: सिंह

government plans to take advantage - Rajsamand News in Hindi

राजसमन्द। जिला कलेक्टर अर्चना सिंह ने जिले के समस्त श्रमिकों जो विभिन्न क्षेत्रों में श्रम कर अपना जीवन यापन कर रहे है से आह्वान किया है कि वे श्रम विभाग में अपना श्रम पंजीयन करवाकर राज्य सरकार द्वारा दी जा रही अनेकों सौगातों का लाभ उठाएं और अपना व अपने परिवार का जीवन खुशहाल बनाएं। सिंह बुधवार रात्रि को जिले की राजसमन्द पंचायत समिति की ग्राम पंचायत मुण्डोल में आयोजित रात्रि चौपाल में उपस्थित ग्रामीण को सम्बोधित कर रही थी।
ग्रामीण बी पी एल के पीछे नहीं भागें क्यों कि जो सर्वे 2011 में हुआ था उसी सर्वे के आधार पर बी पी एल सुविधाएं दी जा रही है ,लेकिन देखा जाए तो ज्यादा अच्छी सुविधाएं श्रम पंजीयन के तहत श्रमकों को दी जा रही है। इसलिए अधिक से अधिक श्रम पंजीयन करवाकर दी जा रही सुविधाओं का लाभ उठाएं।
जिला कलक्टर ने ग्रामीणों को गत एक जनवरी से लागू की गई भामाशाह निर्माण श्रमिक कल्याण योजना की जानकारी देते हुए बताया कि इसके तहत निर्माण श्रमिक स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीकृत श्रमिक को भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में मान्य 900 से अधिक सरकारी तथा निजी चिकित्सालयों में भर्ती होने पर सामान्य बीमारियों के लिए 30 हजार रूपये तक तथा चिन्हित गंभीर बीमारियों के लिए 3 लाख रूपये तक वार्षिक नि:शुल्क ईलाज की सुविधा प्राप्त कर सकते है।



यह भी पढ़े :CM अखिलेश के मंत्री के बिगड़े बोल. मंत्री नहीं होता, तो SP को चैंबर में मारता

यह भी पढ़े :दिल्ली नोएडा टोल ब्रिज पर पथकर समाप्त,4साल चली लडाई

यह भी पढ़े

Web Title-government plans to take advantage
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: government, plans, take, advantage, rajsmand, rajasthan hindi news , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, rajsamand news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved