• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सरकार सिर्फ किसानों की आवाज को लाठी-गोली से दबाना चाहती है: नेता प्रतिपक्ष

government just wants to stifle the voice of farmers sticks-shot - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने श्रीगंगानगर जिले के श्रीबिजयनगर में रविवार को खेतों में सिंचाई के लिए पानी की बारी पिटने का विरोध जता रहे 58 किसानों की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की है। डूडी ने कहा है कि पंजाब के हरिके हैड पर पटडे टूटने से पानी की आवक बाधित हो रही है और इंदिरा गांधी नहर में सिर्फ 7200 क्यूसेक ही पानी मिल रहा है।
इससे खेतों में सिंचाई के लिए किसानों को पानी नहीं मिल पा रहा है और इतने संवेदनषील मामले में भी राज्य सरकार गंभीर नहीं है। यदि शीघ्र ही स्थिति नहीं सुधरी तो सिंचाई के साथ ही पेयजल का संकट भी खड़ा हो सकता है। डूडी ने कहा कि राज्य सरकार उलटे किसानों पर दमनचक्र चलाकर किसानों को आंदोलन के लिए मजबूर कर रही है।

डूडी ने कहा कि वे इंदिरा गांधी नहर की लगातार खराब स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को आगाह करते आये हैं। दस दिसंबर को जयपुर में इंदिरा गांधी नहर, भाखड़ा नहर व गंग नहर के किसान प्रतिनिधियों की किसान चौपाल में भी यह मामला पुरजोर रूप से उठा था कि इंदिरा गांधी नहर रख-रखाव के अभाव में जर्जर होती जा रही है। डूडी ने कहा कि लेकिन राज्य सरकार किसानों की किसी भी समस्या पर गंभीर नहीं है।
राज्य सरकार के हालात यह हैं कि वह तत्काल कोई निर्णय ले ही नहीं पाती। इसका नुकसान पूरे नहरी क्षेत्र के किसानों को हो रहा है। यदि राज्य सरकार इंदिरा गांधी नहर के प्रति संवेदनशील रवैया अख्तियार करती तो इन हालात को रोका जा सकता था। लेकिन राज्य सरकार सिर्फ किसानों की आवाज को लाठी-गोली से दबाना चाहती है। डूडी ने मुख्यमंत्री से सवाल किया है कि क्या वे एक बार फिर नहरी क्षेत्र में रावला और घड़साना में हुए किसान आंदोलन जैसे हालात बनाना चाहती हैं। यदि ऐसे हालात बने तो इसके लिए कोई और नहीं सिर्फ मुख्यमंत्री की संवादहीनता और संवेदनहीनता ही जिम्मेदार होगी।

[@ अमेरिका के 911 की तर्ज पर बना डायल 100 कैसे काम करेगा...जानिए इसकी टेक्नोलॉजी]

यह भी पढ़े

Web Title-government just wants to stifle the voice of farmers sticks-shot
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: government, just, wants, stifle, voice, farmers , sticks, shot, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved