• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अपराध रोकने में विफल रही है सरकार : पायलट

government failed to prevent crime: Pilot - Jaipur News in Hindi

जयपुर। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर चिंता जताते हुए इसे भाजपा सरकार की सबसे बड़ी विफलता बताया है।

पायलट ने कहा कि एनसीआरबी (नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो) की रिपोर्ट से स्पष्ट हो गया है कि प्रदेश की भाजपा सरकार महिलाओं, बच्चों व अनुसूचित जाति-जनजाति पर बढ़ रहे अपराधों को नियंत्रित करने में पूरी तरह विफल रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश 18 से 49 वर्ष की आयु वर्ग की महिलाओं के साथ बलात्कार के मामलों में पूरे देश में पहले नंबर पर आ गया है। महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों को महिला मुख्यमंत्री के राज में नहीं रोक पाना सरकार की संवेदनहीनता पर मुहर लगा रहा है। इसी प्रकार गत वर्ष प्रतिदिन महिला शोषण के 81 मामले संज्ञान में आए हैं जो बताते हैं कि प्रदेश में महिलाएं कितनी असुरक्षित हैं। घरेलू हिंसा का आंकड़ा तो भयावह रूप से गत वर्ष 14 हजार से भी ज्यादा का आंकड़ा पार कर गया है। एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार महिलाओं के प्रति होने वाले कुल अपराध में अप्रत्याशित वृद्धि दर्ज की गई है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार 3 लाख 27 हजार 394 महिला शोषण के मामले दर्ज हुए हैं। दहेज से जुड़े अपराधों में प्रदेश की महिलाएं पूरे देश में सबसे ज्यादा प्रताडि़त हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश बच्चों के अपराध के मामलों में उत्तरप्रदेश व बिहार को पछाड़ कर आगे आ गया है। गत वर्ष दलितों के प्रति अपराधों से जुड़े सात हजार से भी ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं जो प्रदेश में दलितों की अनदेखी व उनके शोषण की उस तस्वीर को प्रस्तुत करता है जिसमें पता चलता है कि सरकार प्रदेश के संवेदनशील तबको के प्रति भेदभावपूर्ण सोच रखती है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने चुनाव के समय महंगाई, भ्रष्टाचार और अपराध को मुद्दा बनाकर जनता को भ्रमित किया था, परंतु दुर्भाग्य है कि तीनों मोर्चो पर भाजपा सरकार पूरी तरह से विफल रही है।

यह भी पढ़े

Web Title-government failed to prevent crime: Pilot
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sachin pilot, congress state president, government, failed, prevent, crime, jaipur, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, hindinews, news hindi, breaking news in hindi, today news in hindi, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved