• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गरीब व आम आदमी को राहत देना प्राथमिकता: कलेक्टर

give relief to the poor and the common man - Sri Ganganagar News in Hindi

श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर ज्ञानाराम ने कहा कि गरीब व आमजन को राहत देना मेरी पहली प्राथमिकता है। इसके साथ-साथ केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने के कार्य पर अधिक ध्यान केन्द्रित किया जाएगा। ज्ञानाराम बुधवार को कार्यभार ग्रहण करने के बाद कलेक्ट्रेट सभा हॉल में पत्रकारों से बातचीत करने हुए यह बात कही।
उन्होंने कहा कि जहां अतिक्रमण हटाये गये है, उस क्षेत्र में विकास कार्यों में तेजी लायी जायेगी तथा इस संबंध में स्थानीय निकाय के अधिकारियों से बात की जायेगी। कृषि भूमि के बंटवारे के संबंध में उन्होंने कहा कि बंटवारा आम सहमति के आधार पर एक साधारण प्रक्रिया है। इसके अलावा खाला तथा आम रास्तों के छोटे-छोटे विवाद मानसिकता के कारण होते है, जबकि रास्ते के लिये कोई बहुत ज्यादा जगह की आवश्यकता नहीं होती।
इस संबंध में भी राजस्व विभाग व सिंचाई विभाग के अधिकारियों के माध्यम से समझाईश के आधार पर जागृति लायी जायेगी। शहर में पार्किंग व्यवस्था तथा यातायात व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिये जिला यातायात सलाहाकार समिति के माध्यम से समस्या का समाधान खोजा जायेगा।
शहर में मिनी सचिवालय बनना चाहिए, इसके लिये आवश्यक चर्चा की जायेगी। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्य को सही ढ़ंग व पारदर्शिता के साथ किया जाना चाहिए, जिससे आमजन में विश्वास बढ़ता है। जिला कलक्टर ने कहा कि नहरी पानी में अचानक कमी या बढ़ोतरी होने पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों की जबाबदेही तय की जायेगी। जिला कलक्टर ने कहा कि राजकीय चिकित्सालय सहित अन्य संस्थाओं को समय-समय पर निरीक्षण होगा। उन्हांने अधिकारियों को निर्देश दिये कि अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों को साफ रखें तथा कार्यालय निर्धारित समय पर खुलना चाहिए। कार्यरत सभी कार्मिकों को निर्धारित समय तक उपस्थित रहकर आमजन को राहत देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पंचायत, तहसील, उपखण्ड स्तर की समस्याओं का निदान वही पर होना चाहिए। खण्ड स्तर की समस्याएं जिला मुख्यालय तक आने का मतलब अधिकारियों ने कार्य नही किया, जिसका स्पष्टीकरण लिया जायेगा। जिला स्तर या सरकार स्तर की समस्याएं ही मुख्यालय पर आनी चाहिए।



यह भी पढ़े :सर्राफा बाजार में सनसनी, कारोबार हुआ ठप

यह भी पढ़े :मरने से पहले बेटी ने सुनाया ससुराल में खुद को जिंदा जलाने का सच...

यह भी पढ़े

Web Title-give relief to the poor and the common man
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shri ganagnagar news, relief, poor, common, man, rajasthan hindi news , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sri ganganagar news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved