• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हत्या और लूट के आरोपी गिरोह का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

Gang mastermind of loot and murder arrested - Hisar News in Hindi

हिसार। सीआईए की हांसी टीम ने ट्रक चालकों की हत्या कर ट्रक लूटने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड आरोपी संदीप पहलवान उर्फ लौहार सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार मीणा ने शनिवार को बताया कि आरोपियों द्वारा की गई अपराधिक घटनाओं के बारे में बताया। एसपी मीणा ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में प्रमुख संदीप पहलवान रोहतक के गांव भैणी महाराजपुर का रहने वाला है, जबकि अन्य आरोपियों में भैणी महाराजपुर निवासी भीम उर्फ टिन्कू और मदनहेड़ी गांव निवास सुनील उर्फ सोनू व मनोज हैं। ये आरोपी अनीपुरा रोड पर राहगीरों को लूटने का प्रयास कर रहे थे।

इसी दौरान हांसी की सीआईए टीम को इस बात का पता चला और आरोपियों को पकड़ लिया। एसपी ने बताया कि आरोपी संदीप पहलवान ने आठ हत्याओं सहित नौ वारदातों को अंजाम दिया है। इनमें एक वारदात 23 मई, 2013 को जिंदल फैक्टरी के नजदीक की। इस दौरान आरोपी संदीप पहलवान अपने साथियों के साथ ट्रक को लूटकर ट्रक चालक का गला दबा दिया और उसके शव को झज्जर नहर में फैंक कर ट्रक लेकर फरार हो गया।

इस दौरान उसने ट्रक में लोड कच्चा लोहा बेचकर 20 लाख रुपए हासिल कर दिए तथा ट्रक को जींद में लावारिस छोडक़र फरार हो गए। वहीं दूसरी वारदात वर्ष 2014 में गुडग़ांव से 9 टन कॉपर का माल लदे ट्रक को लूटा तथा ट्रक चालक की मौके पर ही हत्या कर वहां से फरार हो गए। कॉपर को उसने करीब 27 लाख रुपए में बेचा। वर्ष 2014 में ही अपने साथियों के साथ उसने रेवाड़ी बाईपास के पास करीब 14 टन पीतल से भरा एक ट्राला लूटा और ट्राला चालक की गला दबाकर हत्या कर माजरा गांव के खेतों में फैंक कर फरार हो गया। इस पीतल को उसने 22 लाख रुपए में बेचा।

इसी तरह चौथी वारदात 6 अक्टूबर 2014 में की, जिसमें उसने अपने साथियों के साथ मिलकर गांव गढ़ी के पास कच्चे लोहे से लदे ट्रक को लूटा और ट्रक चालक की भी गला दबाकर हत्या कर दी। कच्चे लोहे को आरोपी ने 7 लाख रुपए में बेचा। पांचवी हत्या रोहतक बाईपास के नजदीक की, जिसमें एक चालक व कंडक्टर को गोली मारकर ट्रक में लोडेड 26 टन कच्चे लोहे को 10 लाख रुपए में बेच दिया। मास्टरमाइंड संदीप पहलवान ने 30 अप्रैल, 2016 में जिन्दल फैक्टरी के सामने ट्रक चालक की हत्या कर ट्रक में लदे करीबन 26 टन कच्चे लोहे को 10 लाख रुपए में बेच दिया और ट्रक को लावारिस हालत में बवानी खेड़ा के पास छोड़ दिया।

हत्या की छठी वारदात को संदीप ने मदनहेड़ी में अंजाम दिया। जहां उसने आरोपी रामकेश के साथ मिलकर 13 टन स्टील का स्क्रैप लेकर जा रहे ट्रक चालक की हत्या कर दी और स्क्रैप को 5 लाख रुपए में बेच दिया। इसी तरह आरोपी ने गुडग़ांव से आ रहे एक ट्रक को लूटा और ट्रक चालक की मौके पर ही हत्या कर दी। वहीं नौंवी वारदात भी हत्या की है, जिसकी एफआईआर वर्ष 2015 में रोहतक जिले में दर्ज है, जिसके बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है।

[@ दो सुसाइड नोट्स में लिखी मोहब्बत, धोखा और मौत की दास्तां]

यह भी पढ़े

Web Title-Gang mastermind of loot and murder arrested
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hindi news, haryana, haryana news, hisar, hisar news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, hisar news, hisar news in hindi, real time hisar city news, real time news, hisar news khas khabar, hisar news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved