• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मानव तस्करों के चंगुल से आजाद कराये चार बाल मजदूर

Four child labor free from the clutches of human traffickers - Kullu News in Hindi

कुल्लू। प्रदेश के जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति के गोंधला में पुलिस द्वारा बाल मजदूरों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर उनके चंगुल से चार बाल मजदूरों को छुड़ा लिया। पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ये लोग बच्चों को बंधुआ मजदूर के तौर पर काम करवाने के लिए ले जा रहे थे। गिरफ्तार किए लोगों में 4 पुरुष और एक महिला शामिल हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार केलंग से कुल्लू जा रही बस में सफर कर रहे यात्री राजेंद्र ने पुलिस को सूचना दी कि उन्होंने कुछ लोगों को बस से बच्चों को पीट पीट कर उतारते देखा है। उन्होंने पुलिस को फोन पर बताया कि कुछ लोग गोंधला के पास एक मारूति कार में आए। इस दौरान उन्होंने बस रुकवा कर बच्चों को बस से पीट-पीटकर उतारा और मारूति वैन (एचपी-42-0130) में बैठा कर ले गए। पुलिस ने इस सूचना के आधार पर तुरंत कार्रवाई करते हुए मारूति वैन को तांदी के पास रोक कर 4 बच्चों को मानव तस्करों के चंगुल से छुड़ाया।
इस संबंध में लाहुल- स्पीति के पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा ने बताया कि पुलिस ने बच्चों को अगवा कर रहे पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बच्चों को बंधुआ मजदूर के तौर पर काम करवाने के लिए यह पांचों अपने साथ ले जा रहे थे। उन्होंने बताया कि चारों बच्चों को छुड़ाकर चाइल्ड वेल्फेयर कमेटी के पास भेज दिया गया है।
मीणा ने बताया कि चारों बच्चों ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि वे सभी बिहार के रहने वाले हैं। उन्हें यहां पर कोई काम करने के लिए छोड़ गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस लोगों के घरों में बच्चों को काम पर लगवाने वालों की भी तलाश कर रही है।

पुलिस ने इस मामले में तांदी निवासी अजय कुमार सुरेंद्र कुमार, रोहित कुमार, अजीत पाल और पालमो देवी को गिरफ्तार कर लिया है। पांचों के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे की जांच जारी है।
खास खबर Exclusive: कई गलियों में बार बार बिका किशोर, पढ़ कांप जाएगी रूह

यह भी पढ़े

Web Title-Four child labor free from the clutches of human traffickers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: child labor, clutches, human, traffickers, kullu news, himachal news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kullu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved