• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वेलेंटाइन डे पर विदेशी बाला ने देसी युवक से रचाई शादी

foreigner girl marriage with indian boy in jaunpur - Jaunpur News in Hindi

जौनपुर/मछलीशहर। वेलेंटाइन डे पर सात समन्दर पार फिलीपींस से आकर विदेशी बाला ने तहसील क्षेत्र के दीनापुर गांव निवासी युवक से शादी कर ली। इस अनोखी शादी को देखने आस-पास से भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

बताया जाता है कि तहसील क्षेत्र के दीनापुर गांव निवासी 28 वर्षीय पंकज कुमार गुप्ता पुत्र राम सागर गुप्ता ने होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी कर किंगडम ऑफ बहरीन में नौकरी करने लगा। उसी संस्थान में ऑफिस कोआर्डिनेटर के पद पर 27 वर्षीय फिलीपींस की किजी जोन पुत्री डुलनान भी कार्यरत थी। एक वर्ष पूर्व दोनों में प्यार हो गया और उन्होने साथ जीने मरने की कसमें खा ली।

लेकिन हिन्दू धर्म को मानने वाले लड़के के परिजन क्रिश्चियन धर्म को मानने वाली विदेशी बहू को पहले तो अपनाने के लिए तैयार नहीं हुए। पर जब दोनों शादी के लिए अड़े रहे तो दोनों के परिजन इस शादी के लिए तैयार हो गये। जिसके बाद विदेशी बाला ने भारत आकर हिन्दू धर्म अपना कर वैदिक रीति से शादी कर ली।

युवती ने बताया कि भारत देश की सभ्यता व संस्कृति से आकर्षित होकर मैंने शादी करने का निर्णय लिया है। गांव एडजस्ट करने में भाषा की दिक्कत तो आ रही है लेकिन पति के सहयोग व सामने वाले का हावभाव देखकर जुबान की बात समझ में आ जाती है। उसने बताया कि मैं जल्द ही हिंदी सीख लूंगी। युवती ने कहा कि भारत देश विश्व के सभी देशों से अलग है और मुझे बहुत अच्छा लगता है इसलिए मैं पूरा जीवन यहीं बिताना चाहती हूं। यह अनोखी शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

[@ EXCLUSIVE: ये कैसा राष्ट्रवाद है...परिवारवाद के आगे फेल है सभी...! ]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-foreigner girl marriage with indian boy in jaunpur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: foreigner, girl, marriage, indian, boy, jaunpur, india, religion, hindu, filipinos, pankaj kumar, kiji zone, samachar, weds, event, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaunpur news, jaunpur news in hindi, real time jaunpur city news, real time news, jaunpur news khas khabar, jaunpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved