• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

शशिकला जेल में कैदी नं 10711:चेन्नई में अपहरण का केस

बेंगलुरू। अन्नाद्रमुक महासचिव वी.के.शशिकला ने आय से अधिक मामले में मिल चार साल कैद की सजा काटने के लिए बुधवार शाम को बेंगलुरु में आत्मसमर्पण कर दिया। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने आत्मसमर्पण के लिए मोहलत देने की याचिका खारिज करते हुए तत्काल जेल जाने का आदेश दिया था।

शशिकला ने बुधवार को जेल जाने से कम से कम दो सप्ताह तक बचने के लिए बुधवार को आखिरी कोशिश की। उन्होंने शीर्ष अदालत से मोहलत की मांग की, लेकिन याचिका खारिज हो जाने के बाद पूरे लाव-लश्कर के साथ बेंगलुरु में आत्मसमर्पण के लिए सड़क मार्ग से रवाना हुईं। इससे पहले वह जयललिता और अन्नाद्रमुक संस्थापक एमजी रामचंद्रण के स्मारक पर जाकर अपनी श्रद्धाजंलि अर्पित की।

शशिकला शाम करीब साढे पांच बजे बेंगलुरू पहुंचीं जहां परप्पना अग्रहारा सेंट्रल जेल में जज पहले से मौजूद थे। लेकिन जेल के बाहर उनके समर्थकों की उतनी भीड नहीं थी जितनी भीड जयललिता के सरेंडर करने के समय एकत्र हुई थी।

शशिकला के पति नटराजन व लोकसभा उपाध्यक्ष थम्बीदुराई पहले ही जेल पहुंच चुके थे। शशिकला की कारों के काफिले के जेल पहुंचने पर जेल के बाहर नारेबाजी करते हुए पन्नीरसेल्वम समर्थकों का एक समूह एकत्र हो गया जिसे खदेडने के लिए पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज किया। पन्नीरसेल्वम (OPS) समर्थकों ने कारों में तोडफोड की कोशिश की।

मेडिकल चेक-अप के बाद वीके शशिकला और आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषीजयललिता के दत्तक पुत्र सुधाकरण, इल्‍लावरासी जज के सामने पेश हुईं। अदालत ने शशिकला व अन्य अभियुक्तों को जेल भेज दिया। शशिकला और इलावरसी के आत्मसर्मपण करने के बाद मेडिकल परीक्षण किया गया। इसके बाद उन्हें जज के समक्ष पेश किया गया, जहां से अदालत ने औपचारिक रूप से जेल भेज दिया। जेल प्रशासन के मुताबिक शशिकला जेल में कैदी संख्या 10711 और इलवरासी कैदी संख्या 10712 के तौर पर रहेंगी।

कोई भी खास सुविधा शशिकला को नहीं...

शशिकला ने सेल में एक टेबल, पंखा और प्रत्येक सप्ताह कुछ नॉन-वेज भोजन की व्यवस्था कराने की जेल प्रशासन से मांग की है। उन्होंने ध्यान के लिए खास जगह और चौबीस घंटे चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराने की भी मांग की है। वहीं जेल प्रशासन ने उनकी मांगों को ठुकरा दिया है। एक अधिकारी ने बताया,कोई भी खास सुविधा शशिकला को नहीं दी जाएगी। मीडिया में आई खबरों को उन्होंने खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि शशिकला ने घर का बना खाना, मिनरल वाटर और एक स्पेशल टॉयलेट की मांग जेल प्रशासन से की है. अधिकारी ने कहा, यह कैसे संभव है।

कर्नाटक की इस सबसे बड़ी जेल में उनको जो बैरक दी जाएगी वह उन्हें 2 इनमेट्स के साथ शेयर करनी होगी। शशिकला को दूसरी बार बेंगलुरू जेल में रखा जाएगा, वह 2014 में यहां छह महीने की सजा काट चुकी हैं। उन्‍हें सुनाई गई चार साल की सजा का बाकी वक्‍त यहां गुजारना है।

शशिकला के खिलाफ एफआईआर दर्ज ...

चेन्नई। तमिलनाडु पुलिस ने बुधवार को अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। शशिकला और पलानीसामी के खिलाफ विधायकों का अपहरण करने और उन्हें बंधक बनाकर रखने का आरोप है। यह एफआईआर मदुरै दक्षिण के विधायक एसएस सर्वानन की उस शिकायत पर दर्ज की है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें बीच रिजॉर्ट में जबरन रखा गया था और उन्हें वहां से भागने में कामयाबी मिली। यह मामला चेन्नई के कांचीपुरम पुलिस थाने में दर्ज किया गया है।

चेन्नई में सर्वानन ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसे किडनैप किया गया और गोल्डन बे रिसॉर्ट में बंधक बनाकर रखा गया। सर्वानन ने कहा कि वह किसी तरह वहां से भागने में सफल रहे और कार्यवाहक मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम के पास पहुंचे। बता दें कि तमिलनाडु के लिए चली लड़ाई में शशिकला ने अपने समर्थक विधायकों को पांच दिनों तक के लिए गोल्डन बे रिसॉर्ट में रखा गया था। विरोधी आरोप लगा रहे हैं कि इन विधायकों को जबरन बंधक बनाकर रखा गया है, जबकि शशिकला की ओर से कहा गया कि इन सभी विधायकों को रिसॉर्ट में रखा गया है, ताबिक खीरद परोख्त न की जा सके। अब वहां से निकले विधायक सर्वानन ने इस मामले में पुलिस में एफआईआर तक दर्ज करा दी है।

[@ बीजेपी से खफा हुए बापू के साधक, नहीं करेंगे मतदान]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-sasikala surrenders in bengaluru jail,FIR lodged against Sasikala and Palanisami for kidnaping and hosting MLAs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fir, against sasikala, palanisami, kidnaping mlas, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved