• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग की आशंका- मायावती


लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने जहां निर्वाचन आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा का स्वागत किया है। वहीं प्रदेश की सत्ता पर काबिज सपा सरकार द्वारा विधान सभा चुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग की आशंका जताई है।बसपा सुप्रीमों ने चुनाव आयोग से अपील की है कि निष्पक्ष चुनाव के लिए वह केन्द्र सरकार को एक फरवरी को आमबजट पेश करने से रोके।

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि बसपा उप्र, उत्तराखण्ड और पंजाब तीनों राज्यों में अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी। किसी राजनीतिक दल से गठबंधन नहीं करेगी। पार्टी मुखिया मायावती अपने जारी बयान में कहा कि उ.प्र. जैसे बड़े राज्य में स्वतन्त्र, निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा सात चरणों में मतदान कराए जाने का फैसला स्वागत योग्य है।
हालांकि साथ ही सपा सरकार की लचर कानून व्यवस्था पर निशाना साधते हुए यह आशंका जताई कि उप्र की सपा सरकार सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर सकती है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार के शासनकाल में अराजकता एवं जंगलराज का दौर लगातार जारी है। प्रदेश सरकार पुलिस व प्रशासन को संकीर्ण राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति के लिए लगातार इस्तेमाल करती है। ऐसे में इस काम चलाऊ सरकार द्वारा सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग की आशंका है।


[@ Exclusive: आखिर क्या कहता है सपा का संविधान ]

यह भी पढ़े

Web Title-Fears of misuse of government machinery in the up election said mayawati
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fears, misuse, government machinery, up election, mayawati, up news, up hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved