• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गड़बड़झाला : 50 किलो के बोरों में आ रहा 35 किलो पोषाहार

Farrago : 50 kg instead of 35 kg Nutritional Coming - Kota News in Hindi

कोटा। सरकार बच्चों की अच्छी सेहत, अच्छी शिक्षा, अच्छा पोषाहार, अच्छा स्वास्थ्य पर जोर दे रही है, जबकि बच्चों की सेहत बनाने वाले पोषाहार के वितरण में सरकार को चूना लगाया जा रहा है। सरकारी स्कूल में आने वाले 50 किलो के सील पैक बोरों में सिर्फ 35 किलो गेहूं और चावल निकल रहा है। इसकी शिकायत मिलने के बाद भी विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे साफ लगता है कि ठेकेदार और अधिकारियों की मिलीभगत से सरकार को चूना लगाया जा रहा है।
दरअसल स्कूलों में बनने वाले पोषाहर के लिए दाल-चावल के बोरे सीधे स्कूलों में पहुंचते हैं। हर बोरे में 50 किलो गेहूं और चावल होता है। ये बोरे सीधे एफसीआई से पैक होकर सील लगे आते हैं, लेकिन इन बोरो में सिर्फ 35 किलो गेहूं या चावल भरकर भेजे जा रहे हैं। इस तरह प्रति बोरे पर 10 से 15 किलो की गड़बड़ी हो रही है।
इस संबंध में राजकीय माध्यमिक विद्यालय की इंचार्ज का कहना है कि विभाग को भी इस बारे में बताया गया था, लेकिन अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस बारे में बात करने पर विभागीय अधिकारियों ने ठेकेदार पर कार्रवाई करने की बात कहकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया।

यह भी पढ़े

Web Title-Farrago : 50 kg instead of 35 kg Nutritional Coming
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: farrago, 50, kg, instead, 35, nutritional, coming, government, school, kota, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kota news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved