• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

किसान हमारा अन्नदाता है, उसे किसी तरह की तकलीफ नहीं हो: राठौड़

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट (ग्राम) मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की पहल पर तैयार किया ऐसा अनूठा और पहला मंच है, जहां काश्तकार और सरकार एक मंच पर बैठकर संवाद कर रहे हैं और अपनी समस्याएं सुलझा रहे हैं।
राठौड़ सीतापुरा मेंं एग्जीबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर में चल रहे ग्राम के दूसरे दिन पशुपालन, पशु चिकित्सा और डेयरी की जाजम (चौपाल) पर किसानों से संवाद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गांव का भोला-भाला किसान अपनी परेशानी, अपने दर्द और पीड़ा को किसी के साथ भी साझा नहीं कर पाता ऐसे में ‘ग्राम‘ जैसा मंच और एक जाजम पर काश्तकार और सरकार का संवाद अनूठा प्रयास है और इससे किसानों को जरूर लाभ मिलेगा। संवाद के दौरान जो भी समस्याएं सामने आ रही हैं, उन्हें कृषि मंत्री और मुख्यमंत्री तक पहुंचाया जाएगा ताकि समस्याओं का निस्तारण हो।
पशुपालन, पशु चिकित्सा और डेयरी की जाजम में सुबह से ही किसानों और काश्तकारों का जमावड़ा रहा। इस दौरान प्रदेश के विभिन्न अंचल से आए कृषकों ने अपनी समस्याओं और परेशानियों को खुलकर स्वास्थ्य मंत्री के साथ साझा की। चौपाल में अधिक आय के लिए भेड-बकरी में नस्ल सुधार, भेड-बकरियों का स्वास्थ्य प्रबंधन, भेड-बकरियों के पोषण का वैज्ञानिक प्रबंधन, भेड-बकरियों से अधिक उत्पादन के लिए वैज्ञानिक तकनीकें, अधिक आय के लिए उन प्रबंधन एवं तकनीक के अलावा पशुधन बीमा, फसलों के समर्थन मूल्य, पशुपालकों के लिए मिलने वाले अनुदान और सब्सिडी जैसे अनेक विषय पर किसानों ने खुलकर संवाद किया। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश करते नजर आए।




यह भी पढ़े :मरने से पहले बेटी ने सुनाया ससुराल में खुद को जिंदा जलाने का सच...

यह भी पढ़े :नौ करोड़ का युवराज बना ’आकर्षण का केद्र’

यह भी पढ़े

Web Title-farmer is our provider, it may not be any trouble
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, farmer, gram, rajastha hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved